Bihar News: अब विभाग के सोशल मीडिया पर आ रही शिकायतों का भी समय सीमा के अंदर किया जाएगा निपटारा

राष्ट्रीय, बिहार

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के प्रधान सचिव  पंकज कुमार की अध्यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

Bihar News: Now complaints coming on social media of the department will also be resolved within the time limit

Bihar News:  प्रधान सचिव, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, बिहार के निर्देशानुसार अब विभाग के सोशल मीडिया पर आ रही शिकायतों का भी समय सीमा के अंदर निष्पादन किया जाएगा।

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के प्रधान सचिव  पंकज कुमार की अध्यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में विभाग के विभिन्न कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान कुमार ने यह निर्देश दिया कि वैसे सभी टोले जो अब तक "हर घर नल का जल" योजना से वंचित है, वहाँ शीघ्रताशीघ्र नयी योजना बनाकर टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए नल का जल हर घर तक पहुँचाया जाय।

साथ ही, प्रधान सचिव ने जिला स्तर पर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यालय भवन के निर्माण कार्य में गति लाने पर भी जोर दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाए।

बैठक में विभागीय वेबसाइट पर विभाग से संबंधित सूचनाओं को नियमित रूप से अपडेट करने की आवश्यकता पर भी बल दिया गया। प्रधान सचिव ने निर्देश दिया कि विभागीय गतिविधियों और योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए वेबसाइट को समय-समय पर अपडेट किया जाए।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने सूचित किया कि विभागीय टॉल फ्री नंबर 18001231121 व्हाट्सएप नंबर 8544429024, E-mail phedcgrc2024@gmail.com, वेबसाइट www.phedcgrc.in के अलावा अब विभाग के सोशल मीडिया प्लेटफार्मों (फेसबुक @BiharPhed, ट्विटर - @BiharPhed एवं इंस्टाग्राम @biharphed) के माध्यम से भी "हर घर नल का जल" योजना से संबंधित प्राप्त हो रहे शिकायतों का त्वरित निवारण किया जाएगा। प्रधान सचिव ने कहा कि सभी शिकायतों का समाधान निर्धारित समय सीमा के भीतर किया जायेगा, ताकि जनता को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। -

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