खबरे |

खबरे |

'Click Here' Trend News: जानें क्या है 'X' पर वायरल 'Click Here' पोस्ट?

By : DISHANT

Published : Mar 31, 2024, 11:34 am IST
Updated : Mar 31, 2024, 11:34 am IST
SHARE ARTICLE
what is the viral 'Click Here' post on 'X'? news in hindi
what is the viral 'Click Here' post on 'X'? news in hindi

इसके अलावा, नीचे बाईं ओर एक तीर का चिह्न और एक छोटा सा 'Alt' लिखा हुआ है।

'Click Here' Trend News In hindi: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शनिवार शाम हजारों पोस्ट देखी गईं, जिनमें काले फॉन्ट में 'यहां क्लिक करें' लिखा हुआ है। एक्स की इस नई पहल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बड़ी संख्या में यूजर्स के मन में यह सवाल खड़ा कर दिया है कि आखिर यह है क्या। क्या आप उन वीएक्स उपयोगकर्ताओं में से एक हैं जो टाइमलाइन पर दिखाई देने वाली 'यहां क्लिक करें' पोस्ट से परेशान हैं? 

इस तस्वीर के ऊपर काले अक्षरों में 'यहां क्लिक करें' लिखा हुआ है। इसके अलावा, नीचे बाईं ओर एक तीर का चिह्न और एक छोटा सा 'Alt' लिखा हुआ है। जैसे ही कोई Alt पर क्लिक करते है, तो एक संदेश दिखाई देता है। यह एक संदेश है जो 'ALT' शब्द पर क्लिक करने पर दिखाई देता है। यदि आप 'Alt' पर क्लिक नहीं करते हैं तो आपको केवल छवि दिखाई देगी, छिपा हुआ संदेश नहीं।  

'Click Here' Trend 'Click Here' Trend

क्लिक हेयर ट्रेंड की शुरुआत के बाद से इसमें न सिर्फ आम लोग बल्कि बड़ी-बड़ी राजनीतिक पार्टियां, स्पोर्ट्स क्लब, फुटबॉल टीमें और फिल्मी सितारे भी हिस्सा ले रहे हैं। यह एक टेक्स्ट फीचर है जिसे X ने बहुत समय पहले पेश किया था। इसकी मदद से कोई भी तस्वीर शेयर करते समय उसके बारे में लिख सकता है। ऑल्ट टेक्स्ट सुविधा एक छवि पर 1,000 अक्षर तक संदेश की अनुमति देती है।

एक्स का कहना है कि इस फीचर की मदद से कंटेंट ज्यादा लोगों तक पहुंचेगा और यह उन लोगों के लिए भी मददगार साबित होगा जो कम देख सकते हैं या बिल्कुल नहीं देख सकते हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि ऑल्ट टेक्स्ट फीचर उन इलाकों के लोगों के लिए भी उपयोगी साबित होगा जहां इंटरनेट की स्पीड कम है।  

'Click Here' Trend 'Click Here' Trend

इस सुविधा का उपयोग X पर फोटो में किया जा सकता है लेकिन वीडियो के साथ यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। जैसे ही आप X पर पोस्ट करने के लिए कोई इमेज अपलोड करेंगे, आपको इमेज में +ALT भी दिखाई देगा। +ALT पर क्लिक करके आप कोई भी मैसेज टाइप और सेव कर सकते हैं।

'Click Here' Trend 'Click Here' Trend

ऐसा करने से आपका संदेश छवि में जुड़ जाएगा। तस्वीर पोस्ट करने के बाद यह मैसेज तभी दिखेगा जब आप Alt पर क्लिक करेंगे। इस फीचर का इस्तेमाल मोबाइल के साथ-साथ लैपटॉप या डेस्कटॉप पर भी किया जा सकता है।  

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने भी एक संदेश देकर और "यहां क्लिक करें" पोस्ट साझा करके वायरल ट्रेंड में हिस्सा लिया। कांग्रेस और आप भी इस मुहिम का हिस्सा बने। बीजेपी ने एक्स के इस ट्रेंड को उठाया और टाइमलाइन पर "यहां क्लिक करें" पोस्ट किया और ऑल्ट टेक्स्ट सेक्शन में लिखा, "फिर एक बार मोदी सरकार।" 

 (For more news apart from what is the viral 'Click Here' post on 'X'? News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Canada ਜਾਣ ਵਾਲਿਆਂ ਨੂੰ ਇੱਕ ਹੋਰ ਵੱਡਾ ਝਟਕਾ, ਦਾਖਲਿਆਂ ਨੂੰ ਲੈ ਕੇ ਕੱਢਿਆ ਇੱਕ ਹੋਰ ਨਿਯਮ | Rozana Spokesman

19 Jul 2024 5:40 PM

Vicky Kaushal, Ammy Virk and Tripti Dimri Interview - Tauba Tauba - Bad News

19 Jul 2024 5:36 PM

Bad Newz ਦੀ Promotion ਦੌਰਾਨ ਵਿੱਕੀ ਤੇ ਐਮੀ ਨੇ ਸੁਣਾਏ ਸ਼ੂਟਿੰਗ ਦੇ ਮਜ਼ੇਦਾਰ ਕਿੱਸੇ

19 Jul 2024 4:42 PM

ਡਾਕਟਰ ਬਣ ਰਹੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਲੱਗੇ ਲੱਖਾਂ ਰੁਪਏ ਤੇ ਹਾਲ ਸੁਣੋ ਕਿੰਨਾ ਮਾੜਾ... MBBS ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਹੱਕ \'ਚ...

18 Jul 2024 1:16 PM

ਡਾਕਟਰ ਬਣ ਰਹੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਲੱਗੇ ਲੱਖਾਂ ਰੁਪਏ ਤੇ ਹਾਲ ਸੁਣੋ ਕਿੰਨਾ ਮਾੜਾ... MBBS ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਹੱਕ \'ਚ...

18 Jul 2024 1:14 PM

ਟਰੈਕਟਰਾਂ ਦੇ ਸਟੰਟ ਕਰਕੇ ਚਲਾਉਂਦਾ ਸੀ ਘਰ ਦਾ ਗੁਜ਼ਾਰਾ, ਕਿਸੇ ਵੇਲੇ ਹੜ੍ਹ ਪੀੜਤਾਂ ਦੇ ਬਣਾਏ ਘਰ

18 Jul 2024 1:12 PM