खबरे |

खबरे |

Arvind Kejriwal News: अपना शुगर लेवल बढ़ाने के लिए जानबूझकर चीनी का सेवन कर रहे हैं केजरीवाल, ईडी का आरेप
Published : Apr 18, 2024, 3:33 pm IST
Updated : Apr 27, 2024, 2:57 pm IST
SHARE ARTICLE
Arvind Kejriwal is deliberately consuming Mangoes, Sweets To Raise His Blood Sugar Level', Alleges ED
Arvind Kejriwal is deliberately consuming Mangoes, Sweets To Raise His Blood Sugar Level', Alleges ED

एजेंसी ने दावा किया है कि केजरीवाल ब्लड शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव का हवाला देकर जमानत के लिए जमीन तैयार करना चाहते हैं.

Arvind Kejriwal News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपना शुगर लेवल बढ़ाने के लिए जानबूझकर ज्यादा चीनी वाला खाना खा रहे हैं।

बार एंड बेंच के मुताबिक, ''प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल अपना ब्लड शुगर लेवल बढ़ाने के लिए जानबूझकर आम, मिठाइयां खा रहे हैं और चाय के साथ चीनी ले रहे हैं.'' एजेंसी ने दावा किया है कि केजरीवाल ब्लड शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव का हवाला देकर जमानत के लिए जमीन तैयार करना चाहते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी की प्रतिक्रिया विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा नियमित स्वास्थ्य जांच और अपने डॉक्टर से परामर्श के अनुरोध के प्रकाश में आई है।

ईडी के वकील जोहेब हुसैन ने न्यायाधीश कावेरी को बताया कि चल रहे मामले के कारण केजरीवाल अदालत की हिरासत में हैं। जेल में केजरीवाल के भोजन विकल्पों पर चिंता व्यक्त करते हुए, हुसैन ने उल्लेख किया कि उच्च मधुमेह का दावा करने के बावजूद, केजरीवाल अपनी चाय के साथ आम, मिठाई और चीनी का सेवन कर रहे थे, जबकि उन्हें घर का बना खाना खाने की अनुमति थी।

हुसैन ने कहा कि इन सब चीजों को जमानत के आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। एजेंसी को तिहाड़ जेल से संपर्क करने और केजरीवाल के आहार और दवाओं के बारे में जानकारी मांगने के बाद ये विवरण मिले।

वहीं केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील विवेक जैन ने ईडी की दलीलों पर आपत्ति जताई है और आरोप लगाया कि हमने अपनी याचिका वापस ले ली है.  ईडी द्वारा ये सब केवल मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए बनाई गई हैं। 

वहीं मिस्टर सिन्हा नाम का एक एक्स हैंडल ने एक पोस्ट में ऐसे ही दावे किए. उन्होंने केजरीवाल पर जेल अधिकारियों पर उच्च चीनी, उच्च ग्लाइसेमिक इंडेक्स वाले पेय और भोजन उपलब्ध कराने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाते हुए उन्होंने लिखा, "आम आदमी पार्टी में मेरे एक सूत्र ने खुलासा किया है कि केजरीवाल जानबूझकर अपनी चीनी बढ़ाने के लिए उच्च चीनी वाले भोजन का सेवन कर रहे हैं।" स्तर, इसे जमानत प्राप्त करने के लिए एक कारण के रूप में उपयोग करना।"

कथित उत्पाद शुल्क घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल तिहाड़ की जेल नंबर-2 में बंद हैं।

(For more news apart from Arvind Kejriwal is deliberately consuming Mangoes, Sweets To Raise His Blood Sugar Level', Alleges ED, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

ਡਾਕਟਰ ਬਣ ਰਹੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਲੱਗੇ ਲੱਖਾਂ ਰੁਪਏ ਤੇ ਹਾਲ ਸੁਣੋ ਕਿੰਨਾ ਮਾੜਾ... MBBS ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਹੱਕ \'ਚ...

18 Jul 2024 1:14 PM

ਟਰੈਕਟਰਾਂ ਦੇ ਸਟੰਟ ਕਰਕੇ ਚਲਾਉਂਦਾ ਸੀ ਘਰ ਦਾ ਗੁਜ਼ਾਰਾ, ਕਿਸੇ ਵੇਲੇ ਹੜ੍ਹ ਪੀੜਤਾਂ ਦੇ ਬਣਾਏ ਘਰ

18 Jul 2024 1:12 PM

Big Breaking: ਭਾਰਤ \'ਚ ਨਵੇਂ ਵਾਇਰਸ ਨੇ ਦਿੱਤੀ ਦਸਤਕ, ਹੁਣ ਤੱਕ 8 ਲੋਕਾਂ ਦੀ ਮੌ.ਤ, ਦਿਮਾਗ ਤੇ ਕਰਦੀ ਹੈ ਵੱਡਾ ਅਸਰ

17 Jul 2024 5:47 PM

\'\'Sidhu Moose Wale ਦੇ ਗੀਤ ਬਿੱਲ ਬੋਰਡ ਤੱਕ ਵੱਜਦੇ ਨੇ ਸਾਡੇ ਲਈ ਕਿੰਨੀ ਮਾਣ ਵਾਲੀ ਗੱਲ ਹੈ\'\' - Ammy Virk

17 Jul 2024 5:43 PM

Farmers Protest | ਹਰਿਆਣੇ ਦੇ ਕਿਸਾਨਾਂ ਦੀ ਗ੍ਰਿਫਤਾਰੀ ਮਗਰੋਂ ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੇ ਹਾਈਵੇਅ \'ਤੇ ਕੀਤਾ ਇਕੱਠ |

17 Jul 2024 5:39 PM

30-35 ਲੱਖ ਲਗਾ ਕੇ ਕੈਨੇਡਾ-ਆਸਟ੍ਰੇਲੀਆ ਜਾਣ ਦੀ ਬਜਾਏ ਯੂਰਪ ਦੇ ਇਨ੍ਹਾਂ 26 ਦੇਸ਼ਾਂ ਦੀ ਲਓ ਸੌਖੀ PR

17 Jul 2024 3:15 PM