खबरे |

खबरे |

Lawrence Bishnoi News:लॉरेंस बिश्नोई ने झारखंड के इस गैंगस्टर से क्यों मिलाया हाथ, एनआईए ने किया खुलासा?
Published : Apr 21, 2024, 11:59 am IST
Updated : Apr 21, 2024, 11:59 am IST
SHARE ARTICLE
Lawrence Bishnoi join hands with this gangster from Jharkhand? News in hindi
Lawrence Bishnoi join hands with this gangster from Jharkhand? News in hindi

लॉरेंस ने हाल ही में झारखंड की जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू से भी हाथ मिलाया है।

Lawrence Bishnoi News:गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर एनआईए ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। एजेंसी ने कहा है कि लॉरेंस लगातार अपने गिरोह को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है। वह जेल से ही गिरोह का विस्तार कर अन्य बदमाशों से हाथ मिला रहा है। लॉरेंस ने हाल ही में झारखंड की जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू से भी हाथ मिलाया है।

पिछले साल एनआईए ने लॉरेंस से खालिस्तानी संगठनों को फंडिंग के बारे में पूछताछ की थी। बिश्नोई पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप है। पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि उसके उत्तर प्रदेश के धनंजय सिंह और हरियाणा के काला जत्थेदी गिरोह से संबंध हैं। उसका संबंध राजस्थान के गैंगस्टर रोहित गोदारा, दिल्ली के रोहित मोई और हाशिम बाबा से भी है।

वे घटना में एक-दूसरे की मदद करते हैं

वारदात के दौरान सभी गिरोह एक-दूसरे की मदद करते हैं। वे एक दूसरे को हथियार मुहैया कराते हैं। वे सुरक्षा के नाम पर मशहूर हस्तियों से अवैध वसूली करते हैं। वे उन गैंगस्टरों को मारने के लिए मिलकर काम करते हैं जिनसे उनकी दुश्मनी है। वे अपराधियों को सीमा पार भेजते हैं और बाहर भेजते हैं।

माना जा रहा है कि बिश्नोई के कहने पर 23 साल के सागर पाल और 24 साल के विक्की गुप्ता ने सोमवार रात बांद्रा स्थित सलमान खान के घर के बाहर गोलियां चलाईं। दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं, जिन्हें गुजरात के भुज के एक मंदिर से गिरफ्तार किया गया है। सागर पाल पहले दो साल से हरियाणा में प्राइवेट नौकरी कर रहा था। एनआईए सोच रही है कि बिश्नोई कोई बड़ी योजना बना रहा है। फायरिंग सिर्फ ट्रायल रन हो सकती है। साहू झारखंड जेल में हैं, उनसे एनआईए और अन्य एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

साहू नक्सलियों को हथियार देता है

आपको बता दें कि एक्टर के घर के बाहर गोली चलाने की साजिश छह महीने पहले रची गई थी। साहू ही सीपीआई-माओवादियों को हथियार सप्लाई करता है। वह जेल से अपना गैंग चला रहा है। उसका नाम रंगदारी मांगने में भी शामिल है। पता चला है कि उसने तिहाड़ जेल में साथ काम करने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से हाथ मिलाया है। एक मध्यस्थ ने दोनों का परिचय कराया। रंगदारी मामले में बिश्नोई और साहू का नाम लेकर साउथ दिल्ली के एक बिजनेसमैन को भी धमकी दी गई थी।

इसकी जांच मालवीय नगर पुलिस कर रही है। इसके साथ ही रोहतक में सट्टेबाज संचिन मुंजाल की भी हत्या कर दी गई। मामले में दिल्ली के वजीराबाद के शाहनवाज और जयपुर के सुल्तानिया गांव के सुनील करोलिया का नाम सामने आया था। दोनों को बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया गया। ये लोग नेपाल जाने की योजना बना रहे थे।

(For more news apart from Lawrence Bishnoi join hands with this gangster from Jharkhand News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

\"ਪੰਜਾਬ ਨੂੰ Ignore ਕਰਕੇ ਸਾਡੇ ਲੋਕਾਂ ਨਾਲ ਦੁਸ਼ਮਣੀ ਕੱਢੀ ਗਈ\"

24 Jul 2024 5:39 PM

ਕੈਨੇਡਾ ਤੋਂ ਵਾਪਸ ਆਉਣਗੇ ਪੰਜਾਬੀ! ਬੇਰੁਜ਼ਗਾਰੀ ਨਾਲ ਮਚੀ ਹਾਹਾਕਾਰ, ਭਾਰਤੀਆਂ \'ਤੇ ਕਿੰਨਾਂ ਅਸਰ ਦੇਖੋ ਰਿਪੋਰਟ

24 Jul 2024 5:35 PM

ਬਠਿੰਡਾ ਦੇ ਲੋਕਾਂ ਨੇ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ ’ਤੇ ਜਤਾਈ ਨਿਰਾਸ਼ਾ.. ਕਹਿੰਦੇ “ਸ਼ੋਸ਼ੇਬਾਜ਼ੀ ਹੈ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ”, ਸੋਨਾ-ਚਾਂਦੀ ਦੀ ਥਾਂ..

24 Jul 2024 5:32 PM

Canada, Australia, UK, USA ਦਾ ਲਗਵਾਓ ਵੀਜ਼ਾ, ਨਾਲੇ ਕੰਮ ਦੀ ਵੀ ਫੁੱਲ ਗਰੰਟੀ, ਘੱਟ ਪੈਸਿਆਂ \'ਚ ਸਿਰਫ਼ 30 ਸਕਿੰਟ..

24 Jul 2024 5:29 PM

Splitsvilla X5 ਅਤੇ Roadies fame Digvijay ਅਤੇ Unnati ਤੋਂ ਸੁਣੋ finale ਤੋਂ ਪਹਿਲਾ ਕਿਉਂ Sunny Leone ਹੋਏ

22 Jul 2024 6:02 PM

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 6:01 PM