खबरे |

खबरे |

Indian American News: भारतीय मूल के अमेरिकी 10 लाख डॉलर से अधिक की चोरी के आरोप में गिरफ्तार
Published : Jan 5, 2024, 5:22 pm IST
Updated : Jan 5, 2024, 5:22 pm IST
SHARE ARTICLE
Indian American News: Indian-American arrested for theft of more than 1 million dollars
Indian American News: Indian-American arrested for theft of more than 1 million dollars

भारतीय मूल के 61 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

 Indian-American arrested for theft of more than 1 million dollars: न्यूयार्क में घायल श्रमिकों की चिकित्सकीय देखभाल करने वाले डॉक्टरों से 10 लाख डॉलर की चोरी करने के इरादे से चिकित्सा बिल देने वाले भारतीय मूल के 61 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यहां अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने यह जानकारी दी। न्यूयार्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने घोषणा की कि बुधवार को अमरीष पटेल और उनकी दो कंपनियों-- ‘मेडलिंक सर्विसेज’ और ‘मेडलिंक पार्टनर्स’ को जनवरी, 2012 से जनवरी, 2019 तक कथित रूप से चोरी करने का आरोपी ठहराया गया।

पटेल और उसकी कंपनियों पर बीमा धोखाधड़ी, बड़ी चोरी, धोखाधड़ी, कारोबारी रिकार्ड में जालसाजी तथा श्रमिकों की क्षतिपूर्ति में ठगी के आरोप लगे हैं। न्यूयार्क के अटॉर्नी जनरल कार्यालय के मुताबिक 100,000 डॉलर का बांड भरने के बाद पटेल को इलेक्ट्रॉनिक निगरानी के साथ रिहा किया गया।

ब्रुकलिन के आर्थोपेडिक सर्जरी प्रैक्टिस को बिल सेवा प्रदान करने वाले पटेल ने श्रमिक मुआवजा प्रतिपूर्ति से कम से कम 11 लाख डॉलर की चोरी करने के लिए न्यूयार्क स्टेट इंश्योरेंस फंड में फर्जी दावे जमा कराये।

न्यूयार्क स्टेट इंश्योरेंस फंड के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यपालिक अधिकारी गौरव वशिष्ठ ने कहा, ‘‘ श्रमिक की क्षतिपूर्ति व्यवस्था के साथ धोखाधड़ी विश्वास के लिए घातक है तथा मेडिकल आपूर्तिकर्ताओं, करियर्स, कारोबार एवं घायल श्रमिकों समेत पूरी व्यवस्था को चोट पहुंचाती है।’’ पटेल और उसकी कंपनियां 2011 से ब्रुकलिन के आर्थोपेडिक सर्जरी प्रैक्टिस के लिए बिलिंग सेवा संभाल रही हैं। पटेल और उसकी कंपनियां ‘न्यूयार्क स्टेट वर्कर्स कंपनसेशन लॉ’ के तहत काम के दौरान श्रमिकों के घायल हो जाने पर उनकी सर्जरी के वास्ते बिल देने के लिए जिम्मेदार थीं।

(For More News Apart from  Indian-American arrested for theft of more than 1 million dollars, Stay Tuned to Rozana Spokesman)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM