खबरे |

खबरे |

French News: फ़्रांस में यहूदी पूजा स्थल पर हमले की योजना बना रहे संदिग्ध की पुलिस कार्रवाई में मौत
Published : May 17, 2024, 6:42 pm IST
Updated : May 17, 2024, 6:42 pm IST
SHARE ARTICLE
Suspect planning attack on Jewish place of worship dies in police action news
Suspect planning attack on Jewish place of worship dies in police action news

फ्रांस के आंतरिक मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से कहा कि बंदूकधारी को गोली मार दी गई है। 

French News: फ़्रांसीसी पुलिस ने शुक्रवार तड़के नॉर्मंडी के रूएन में एक यहूदी आराधनालय में आग लगाने की योजना बना रहे एक सशस्त्र संदिग्ध को गोली मार दी। अधिकारियों ने कहा कि संदिग्ध चाकू और धातु की रॉड से लैस था। फ्रांस के आंतरिक मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से कहा कि बंदूकधारी को गोली मार दी गई है। 

उन्होंने कहा कि रूएन में राष्ट्रीय पुलिस अधिकारियों ने आज सुबह एक हथियारबंद व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी जो शहर में एक आराधनालय में आग लगाना चाहता था। मैं अधिकारियों को उनके साहस और त्वरित कार्रवाई के लिए बधाई देता हूं। राष्ट्रीय
 पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को शुक्रवार तड़के सतर्क किया गया कि प्रार्थना कक्ष से धुआं निकल रहा है और जब वे वहां पहुंचे तो उनका सामना संदिग्ध से हुआ। 

राष्ट्रीय पुलिस सूचना सेवा ने कहा, चाकू और धातु की छड़ से लैस संदिग्ध अधिकारियों के पास आया। एक अधिकारी ने गोली चला दी, जिससे उस व्यक्ति की मौत हो गई। फ्रांस सरकार ने बुधवार को न्यू कैलेडोनिया में 12 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा कर दी है। फ्रांसीसी सरकार ने प्रशांत क्षेत्र में चल रहे विरोध प्रदर्शनों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को अधिक अधिकार देने के लिए यह कदम उठाया है। 

मतदाता सूची का विस्तार करने के फ्रांस के प्रयासों के खिलाफ सोमवार को न्यू कैलेडोनिया में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। न्यू कैलेडोनिया द्वीप के मूल निवासियों, कनाकोस, जो स्वतंत्रता चाहते हैं, और जो फ्रांस का हिस्सा बने रहना चाहते हैं, के बीच दशकों से तनाव व्याप्त है।

हाल ही में इजराइल-हमास युद्ध को लेकर फ्रांस में तनाव और गुस्सा बढ़ता जा रहा है. पश्चिमी यूरोप में सबसे बड़ी यहूदी और मुस्लिम आबादी वाले देश में यहूदी विरोधी घटनाओं में वृद्धि देखी गई है। रूएन के मेयर निकोलस मेयर-रोसिग्नोल ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि वह व्यक्ति कूड़ेदान पर चढ़ गया और प्रार्थना कक्ष के अंदर पेट्रोल बम फेंक दिया, जिससे आग लग गई और पूजा स्थल को गंभीर नुकसान पहुंचा।

 उन्होंने कहा, "जब इस देश में यहूदी समुदाय पर हमला होता है, तो इसे राष्ट्रीय समुदाय पर हमला, फ्रांस पर हमला, सभी फ्रांसीसी नागरिकों पर हमला माना जाता है।" पश्चिमी यूरोप में सबसे बड़ी यहूदी और मुस्लिम आबादी वाले फ्रांस में, इज़राइल-हमास युद्ध के कारण यहूदी विरोधी घटनाएं बढ़ गई हैं। 

(For more news apart from Suspect planning attack on Jewish place of worship dies in police action news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM