खबरे |

खबरे |

Sikh restaurateur faces racial targeting in Australia : ऑस्ट्रेलिया में सिख रेस्टोरेंट मालिक पर नस्लीय हमला!
Published : Nov 16, 2023, 3:09 pm IST
Updated : Nov 16, 2023, 3:09 pm IST
SHARE ARTICLE
Sikh restaurateur faces racial targeting in Australia
Sikh restaurateur faces racial targeting in Australia

जनरल जिम्मी सिंह तस्मानिया के होबार्ट में 'दावत-द इनविटेशन' रेस्तरां चलाते हैं।

Sikh restaurateur faces racial targeting in Australia :  ऑस्ट्रेलिया में एक सिख रेस्तरां मालिक पर नस्लीय हमले का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां 15 साल से रह रहे जनरल 'जिम्मी' सिंह की कार पर कई दिनों तक लगातार मल लगा हुआ मिला और नस्लवादी पत्र भी मिले, जिनमें लिखा था, 'भारती घर जाओ'।

जनरल जिम्मी सिंह तस्मानिया के होबार्ट में 'दावत-द इनविटेशन' रेस्तरां चलाते हैं। उनका कहना है कि पिछले दो-तीन महीने से उन्हें लगातार निशाना बनाया जा रहा है. जिम्मी सिंह ने एबीसी न्यूज को बताया, "जब आपके घर की बात आती है और आपको निशाना बनाया जा रहा है, खासकर नाम से, तो यह मानसिक रूप से बहुत तनावपूर्ण है। इसके बारे में जल्द ही कुछ करना होगा।"

रिपोर्ट के मुताबिक, जिमी सिंह को शुरू में लगा कि यह पत्र किसी युवक ने लिखा है और उन्होंने इसे नजरअंदाज करने की पूरी कोशिश की. पहली घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लगातार चार या पांच दिनों तक उनकी कार के दरवाज़े के हैंडल पर कुत्ते का मल लगा हुआ था, इसके बाद ड्राइववे में एक नस्लवादी पत्र मिला जिसमें लिखा था, "घर जाओ, भारतीय" । उन्होंने कहा कि अगला पत्र करीब एक महीने बाद मिला और वह पहले पत्र से भी ज्यादा अपमानजनक था. जिमी सिंह के मुताबिक कार्यस्थल के बाहर उनकी कार को भी निशाना बनाया गया.

तस्मानिया पुलिस कमांडर जेसन एल्मर ने एक बयान में कहा कि घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है और इसकी जांच की जा रही है। तस्मानिया की बहुसांस्कृतिक परिषद के अध्यक्ष इमोन जाफ़री ने एबीसी को बताया कि सिंह द्वारा अनुभव की गई सभी घटनाएं बहुत आम थीं और बढ़ रही थीं। पुलिस जांच शुरू होने के बाद जिमी सिंह ने अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा कि "हमारे खूबसूरत देश ऑस्ट्रेलिया में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है"। उन्होंने अपने समर्थकों और ग्राहकों को भी धन्यवाद दिया जो "कठिन समय में उनके साथ खड़े रहे"।

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM

सोनू सूद के लिए फैंस का प्यार देखिए! एक्टर के जन्मदिन पर बनाई खास पेंटिंग

11 Aug 2023 6:56 PM