खबरे |

खबरे |

Who is Javeria Khan? : कौन है जावरिया खान जो अपने प्यार के लिए छोड़ आई पाकिस्तान, अब बनेगी भारत की बहू
Published : Dec 5, 2023, 7:03 pm IST
Updated : Dec 5, 2023, 7:03 pm IST
SHARE ARTICLE
Who is Javeria Khan, who left Pakistan for her love news in hindi
Who is Javeria Khan, who left Pakistan for her love news in hindi

वहीं अब एक और पाकिस्तानी लड़की और भारतीय लड़के की  प्रेम कहानी परवान चढ़ी है. 

Who is Javeria Khan? :आपने सरहद पार कईं प्यार की कहानियां देखी होंगी। इनमें से अक्सर पाकिस्तान और भारत की लव स्टोरी को खास माना जाता है। सचिन-सीमा की कहानी से तो सभी बाकिब है. जहां वो अपने प्यार के लिए सरहद पार कर आई थी. वहीं अब एक और पाकिस्तानी लड़की और भारतीय लड़के की  प्रेम कहानी परवान चढ़ी है. 

इन दोनों के प्यार को सरहद की सीमा भी नहीं रोक पाई. दरअसल, आज पाकिस्तान की एक और लड़की अपने भारतीय प्रेमी से शादी करने के लिए सरहद पार कर लिया है.  वो आज  अमृतसर के वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत पहुंचीं है. जहां उसके प्रेमी ने भी हाथों में गुलदस्ता लेकर उसकी स्वागत किया। 

बता दें कि इस पाकिस्तानी लड़की का नाम जावरिया खान है. जो पिछले पाच साल से अपने भारतीय मंगेतर समीर खान से शादी का इंतजार कर रही थी. जो कि अब सच होने जा रहा है. भारत की धरती पर कदम रखते ही वह भारत की हो गई है और भारत को लोगों को  धन्यवाद किया है.

जावेरिया खान ने भारत सरकार और मिडीया का आभार जताया है. जावेरिया ने कहा कि पांच साल बाद उनका प्यार परवान चढ़ा है। इन पांच सालों में दो बार उनकी वीजा रिजेक्ट हुआ  था जिससे वो कफी निराश थी पर आज वो अपने मंगेतर तक पहुंच गई है, वह बहुत खुश है.

कौन है जावरिया खान 

बता दें कि जावरिया खान फाकिस्तान के कराची की रहने वाली है। वह 21 साल की है. उसके पिता का नाम अजमत इस्माइल खान है. जावेरिया खान ने मंगलवार को अटारी सीमा के जरिए भारत में प्रवेश किया, जहां उनके मंगेतर समीर खान और ससुर अहमद कमाल खान यूसुफजई ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। श्री गुरु रामदास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान करने के बाद यह जोड़ा अपने घर गया.

दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी

बता दें कि जावरिया खान जिस समीर खान के लिए सरहद पार कर भारत आई है वो कोलकाता का रहनेवाला है. वो भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखता है. दोनों की प्यार की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जावरिया समीर के दूर के किसी रिश्तेदार की बेटी है और समीर ने एक बार अपनी मां के फोन में जावरिया की तस्वीर देखी थी जिसके बाद वह पहली ही नजर में उसके प्यार में पड़ गया और ठान लिया कि अगर शादी करेंगे तो सिर्फ जावरिया से.

लेकिन कहते हैं ना कि जिस प्यार की कहानी में कठिनाएं ना आएं उस कहानी को कैसे प्यार की कहानी कहें और जावरिया और समीर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. दोनों के घर वालों को कोई दिक्कत नहीं हुई।  दोनों की शादी भी तय हुई. जिसके बाद  जावरिया ने भारत में बीजा के लिए अप्लाई किया पर   जावरिया को भारत का वीजा नहीं मिला. जावरिया ने दो बार वीजा लेने के लिए कोशिश की, लेकिन दोनों बार जावरिया का वीजा कैंसिल हो गया. और इसके लिए उन्होंने पांच साल तक इंतजार किया।  लेकिन जावरिया ने इस बार वीजा अप्लाई करने के लिए किसी की मदद ली जिसके बाद उनका वीजा अप्रूव हो गया.

इसके बाद वह फौरन भारत आई और करीब पांच साल बाद अपने प्यार का दीदार किया. जावरिया की मानें तो उन्हें 45 दिन का वीजा मिला है और वह भारत आ चुकी हैं. अब घर वाले दोनों की शादी की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

उधर, जावरिया को भारत में देख समीर भी बहुत खुश है. समीर ने कहा कि मैं काफी खुश हूं कि मेरी मंगेतर भारत आ गई हैं. हम 6 जनवरी को निकाह कर लेंगे. 45 दिन के बाद हम वीजा एक्सटेंड के लिए आवेदन करेंगे. जब जावरिया का वीजा कैंसिल हुआ था तो हम दोनों के परिवार काफी परेशान हुए थे. लेकिन अब जावरिया भारत आ गई हैं तो हम काफी खुश हैं. बता दें कि सोशल मीडिया पर लोग भी इनकी लव स्टोरी को काफी पसंद कर रहे हैं.

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM