खबरे |

खबरे |

PM Modi Oath Ceremony News: मोदी का शपथ ग्रहण समारोह कल; NDA के18 सांसद भी ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ
Published : Jun 8, 2024, 10:02 am IST
Updated : Jun 8, 2024, 10:02 am IST
SHARE ARTICLE
PM Modi Oath Ceremony
PM Modi Oath Ceremony

माना जा रहा है कि 3 दर्जन से ज्यादा सांसद मंत्री पद की शपथ लेंगे।

PM Modi Oath Ceremony News: नरेंद्र मोदी 9 जून 2024 को शाम 7.15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस  दौरान मोदी के साथ एनडीए के 14 सहयोगी दलों के 18 सांसद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इनमें से 7 कैबिनेट मंत्री और बाकी 11 स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

माना जा रहा है कि 3 दर्जन से ज्यादा सांसद मंत्री पद की शपथ लेंगे। टीडीपी और जेडीयू से 2-2 और शिवसेना से एक-एक कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि इसके अलावा एनसीपी, एलजेपी और जेडीएस कोटे से कैबिनेट मंत्री शपथ ले सकते हैं.

टीडीपी के एक सांसद ने कहा कि किस पार्टी से कितने मंत्री बनेंगे इसका फॉर्मूला पहले ही तय हो चुका है. इस बारे में किसी भी तरह की सार्वजनिक चर्चा की जरूरत नहीं है.' इस बात पर सभी सहमत हैं कि प्रधानमंत्री  जिसे जो भी जिम्मेदारी देंगे, वे उसे निभाएंगे.

रेल मंत्रालय के सवाल पर जेडीयू सांसद लवली आनंद ने कहा, बिल्कुल (जदयू को) मिलना चाहिए। पहले भी ऐसा ही था। जेडीयू सांसदों ने भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात दोहराई है.

ये भी पढ़ें: 18th Lok Sabha First Session: देश की 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 15 जून के आसपास शुरू होने की संभावना!

इससे पहले शुक्रवार 7 जून को नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार एनडीए का नेता चुना गया था. एनडीए संसदीय दल की बैठक पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में हुई. सुबह 11 बजे सभी 293 लोकसभा सांसदों, राज्यसभा सांसदों और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में इसे मंजूरी दी गई।

इसके बाद NDA ने दोपहर 3 बजे सरकार बनाने का दावा पेश किया. गठबंधन नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को समर्थन पत्र सौंपा. फिर शाम 6 बजे मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. राष्ट्रपति ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. बैठक के बाद मोदी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से उनके आवास पर मुलाकात की.

(For More News Apart from PM Modi Oath Ceremony News Modi swearing-in ceremony tomorrow; 18 NDA MPs also take oath as ministers, Stay Tuned To Rozana Spokesman)

Tags: pm modi

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Canada ਜਾਣ ਵਾਲਿਆਂ ਨੂੰ ਇੱਕ ਹੋਰ ਵੱਡਾ ਝਟਕਾ, ਦਾਖਲਿਆਂ ਨੂੰ ਲੈ ਕੇ ਕੱਢਿਆ ਇੱਕ ਹੋਰ ਨਿਯਮ | Rozana Spokesman

19 Jul 2024 5:40 PM

Vicky Kaushal, Ammy Virk and Tripti Dimri Interview - Tauba Tauba - Bad News

19 Jul 2024 5:36 PM

Bad Newz ਦੀ Promotion ਦੌਰਾਨ ਵਿੱਕੀ ਤੇ ਐਮੀ ਨੇ ਸੁਣਾਏ ਸ਼ੂਟਿੰਗ ਦੇ ਮਜ਼ੇਦਾਰ ਕਿੱਸੇ

19 Jul 2024 4:42 PM

ਡਾਕਟਰ ਬਣ ਰਹੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਲੱਗੇ ਲੱਖਾਂ ਰੁਪਏ ਤੇ ਹਾਲ ਸੁਣੋ ਕਿੰਨਾ ਮਾੜਾ... MBBS ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਹੱਕ \'ਚ...

18 Jul 2024 1:16 PM

ਡਾਕਟਰ ਬਣ ਰਹੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਲੱਗੇ ਲੱਖਾਂ ਰੁਪਏ ਤੇ ਹਾਲ ਸੁਣੋ ਕਿੰਨਾ ਮਾੜਾ... MBBS ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੇ ਹੱਕ \'ਚ...

18 Jul 2024 1:14 PM

ਟਰੈਕਟਰਾਂ ਦੇ ਸਟੰਟ ਕਰਕੇ ਚਲਾਉਂਦਾ ਸੀ ਘਰ ਦਾ ਗੁਜ਼ਾਰਾ, ਕਿਸੇ ਵੇਲੇ ਹੜ੍ਹ ਪੀੜਤਾਂ ਦੇ ਬਣਾਏ ਘਰ

18 Jul 2024 1:12 PM