खबरे |

खबरे |

Chhath Puja special train canceled : छठ पूजा पर चलने वाली स्पेशल ट्रेन रद्द, मची अफरा-तफरी, लोगों ने रेल पर बरसाए पत्थर
Published : Nov 15, 2023, 11:50 am IST
Updated : Nov 15, 2023, 11:50 am IST
SHARE ARTICLE
 Chhath Puja special train canceled
Chhath Puja special train canceled

 यात्री भी स्टेशन पर पहुंचे पर पर बाद में ट्रेन को रद्द कर दिया गया. जिसके बाद सैंकड़ो यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। 

Punjab, Chhath Puja special train canceled : छठ पूजा के समय हर साल भारतीय रेल स्पेशल ट्रेनें चलाती है. बिहार के ज्यादातर लोग छठ पूजा के लिए अपने गांव जाते है. लेकिन इस बार मंगलवार शाम पंजाब के सरहिंद रेलवे स्टेशन पर पैसेंजरों ने हंगामा कर दिया। लोग रेलवे ट्रेक पर जा खड़े हुए। हर तरफ अफरा-तफरी मच गई और इसका कारण स्पेशल ट्रेन रद्द  होना है. दरहसल, छठ पूजा पर सरहिंद से बिहार के सहरसा के लिए एक स्पेशल फेस्टिव ट्रेन चलाई जानी थी. ट्रेन को मंगलवार दोपहर 12.20 बजे से सहरसा के लिए रवाना होना था।  यात्री भी स्टेशन पर पहुंचे पर पर बाद में ट्रेन को रद्द कर दिया गया. जिसके बाद सैंकड़ो यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। 

ट्रेन रद्द होने पर यात्रियों ने किया हंगामा

बता दें कि पूरा मामला पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले के सरहिंद रेलवे स्टेशन का है। छठ के मौके पर सरहिंद से बिहार के सहरसा के लिए स्पेशल ट्रेन  (04526) चलाई जानी थी।  सभी सात्री टिकट लेकर ट्रन का इंटजार कर रहे थे. पर बाद में यह रद्द कर दिया गया और कहा गया कि ट्रेन अब बुधवार दोपहर 1: 30 बजे रवाना होगी।  जिससे लोग परेशान हो गए और हंगामा करने लगे। सभी सात्री पथराव पर उतर आए. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. 

यात्रियों ने बताई परेशानी

 वीडियो में दिख रहा है कि सभी यात्री ट्रेन के रद्द होने से भड़के हुए है और चिल्लाते नजर आ रहे हैं. भीड़ रेलवे ट्रेक पर उतर गई है  जिससे रेल यातायात भी बाधित हुआ. रेलवे पुलिस व रेल अधिकारी भीड़ को शांत कराते नजर आए पर इसका कोई असर यात्रियों पर नहीं हुआ. बता दें कि इस ट्रेन के लिए  पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश में रहने वाले बिहार के लोगों ने टिकट बुक कराई थी. स्टेशन पर इंतजार कर रहे लोगों का कहना है कि उन्होंने कई दिनों पहले ही टिकट बुक कराई थी वो स्टेशन पर घंटो से ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे थे शाम तक हम बैठे रहे और बाद में कहा गया कि ट्रेन रद्द हो गई है. उनका कहना है कि अगर वो समय पर घर नही पहुंचते है तो वो व्रत कैसे करेंगे, उनका परिवार उनका इंतजार कर रहा है. 

हर साल देखने को मिलती है ऐसी स्तिथि

गौरतलब है कि छठ का पर्व बिहार में बड़े प्रमुखता से मनाई जाती है. इस अवसर पर लोग दूर-दूर से अपने गांव पहुंचते है और इस पर्व को पुरी श्रद्धा से मनाते है.  ऐसे में इस समय बिहार जाने वाले यात्रियों की स्टेशनों पर भीड़ लग जाती है. भारतीय रेलवे हर साल छठ के मौके पर स्पेशल ट्रेने चलाती है पर हर बार यात्रियों के लिए सही इंतजाम नहीं कर पाती है. हर साल स्टेशनों पर इस तरह की भीड़ देखने को मिलती है. ट्रेन के डब्बे यात्रियों से खचाखच भड़ी होती है. 
 

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM

सोनू सूद के लिए फैंस का प्यार देखिए! एक्टर के जन्मदिन पर बनाई खास पेंटिंग

11 Aug 2023 6:56 PM

हिमाचल जाने वाले सावधान! आंख झपकते ही हुआ हादसा, JCB पर गिरी चट्टानें

19 Jul 2023 7:00 PM