खबरे |

खबरे |

Amit Shah High Level Meeting : जम्मू-कश्मीर सुरक्षा बैठक में अमित शाह ने एजेंसियों से कहा- मिशन मोड में काम करें
Published : Jun 16, 2024, 7:46 pm IST
Updated : Jun 16, 2024, 7:46 pm IST
SHARE ARTICLE
Amit Shah Jammu and Kashmir security meeting news in hindi
Amit Shah Jammu and Kashmir security meeting news in hindi

गृह मंत्री अमित शाह ने एजेंसियों को एरिया डोमिनेशन प्लान और जीरो टेरर प्लान के जरिए घाटी में हासिल की गई सफलताओं को दोहराने का निर्देश दिया।

Amit Shah High Level Meeting News In Hindi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर पर एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इसमें अमरनाथ की आगामी वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था और 'हाल के आतंकवादी हमलों के मद्देनजर जम्मू क्षेत्र में वर्तमान सुरक्षा स्थिति' की समीक्षा की गई।

गृह मंत्री अमित शाह ने एजेंसियों को एरिया डोमिनेशन प्लान और जीरो टेरर प्लान के जरिए कश्मीर घाटी में हासिल की गई सफलताओं को दोहराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विशेष माध्यमों से आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करके एक उदाहरण स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करते हुए

गृह मंत्री ने सभी एजेंसियों से मिशन मोड में काम करने और समन्वित तरीके से त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने का आग्रह किया। अमित शाह ने सुरक्षा एजेंसियों के बीच सुचारु समन्वय पर जोर देते हुए संवेदनशील इलाकों की पहचान और उनकी सुरक्षा पर ध्यान देने का निर्देश दिया।

नई दिल्ली में हुई इस बैठक में केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गई। इसके साथ ही अमरनाथ यात्रा के लिए पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था, यात्रा मार्गों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था, राजमार्गों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती, जम्मू-कश्मीर के सभी तीर्थ और पर्यटन स्थलों पर सतर्कता बरतने को भी कहा गया। गृह मंत्री की अध्यक्षता में बुलाई गई इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, एलजी मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, ले। जनरल उपेन्द्र द्विवेदी, सीएस डुलू, डीजीपी स्वैन, एडीजीपी विजय कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

इस मौके पर वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी भी मौजूद थे 

सूत्रों के मुताबिक, शाह ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्र शासित प्रदेश के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों को 'जम्मू क्षेत्र में उभरते आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने और किसी भी कीमत पर इसे फिर से उभरने से रोकने' का निर्देश दिया है। साथ ही यात्रा के लिए पूर्ण सुरक्षा कवर पर भी जोर दिया।

(For more news apart from Amit Shah Jammu and Kashmir security meeting news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 6:01 PM

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 5:59 PM

Today Punjab News: 15 ਤੋਂ 20 ਮੁੰਡੇ ਵੜ੍ਹ ਗਏ ਖੇਤ ਚ ਕਬਜ਼ਾ ਕਰਨ!, ਵਾਹ ਦਿੱਤੀ ਫ਼ਸਲ, ਭੰਨ ਤੀ ਮੋਟਰ, ਨਾਲੇ ਬਣਾਈ

22 Jul 2024 4:09 PM

ਵਾਹ! 20 ਸਾਲ ਦੇ ਪੰਜਾਬੀ ਨੌਜਵਾਨ ਨੇ ਬਣਾ ਦਿੱਤਾ ਅਸਲੀ ‘ਬੰਬੂਕਾਟ’.. Harley Davidson ਨੂੰ ਪਾਉਂਦਾ ਮਾਤ |

22 Jul 2024 4:06 PM

CGC \'ਚ ਦਾਖ਼ਲਾ ਲੈਣ ਵਾਲੇ ਨਵੇਂ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਲਈ ਸ਼ੁਰੂ ਕੀਤਾ NEXTGEN Nexus 2024-25 ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ

19 Jul 2024 5:50 PM

Canada ਜਾਣ ਵਾਲਿਆਂ ਨੂੰ ਇੱਕ ਹੋਰ ਵੱਡਾ ਝਟਕਾ, ਦਾਖਲਿਆਂ ਨੂੰ ਲੈ ਕੇ ਕੱਢਿਆ ਇੱਕ ਹੋਰ ਨਿਯਮ | Rozana Spokesman

19 Jul 2024 5:40 PM