खबरे |

खबरे |

PM Modi In Tamil Nadu: PM मोदी ने थूथुकुडी में 17,300 करोड़ कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन, कहा, 'मैंने वादा पूरा किया'
Published : Feb 28, 2024, 11:07 am IST
Updated : Feb 28, 2024, 11:07 am IST
SHARE ARTICLE
PM Modi inaugurates several projects worth Rs 17,300 crore in Thoothukudi, Tamil Nadu News In Hindi
PM Modi inaugurates several projects worth Rs 17,300 crore in Thoothukudi, Tamil Nadu News In Hindi

। बता दें कि पीएम मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान आज (बुधवार) को तमिलनाडु के थूथुकुडी में है.

PM Modi In Tamil Nadu News In Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (बुधवार) तमिलनाडु के थूथुकुडी में  एक साथ कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (बुधवार) को तमिलनाडु के थूथुकुडी में 17,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। बता दें कि पीएम मोदी ने राज्य में जिन परियोजनाओं की शुरुआत की उनमें वीओ चिदंबरनार बंदरगाह पर आउटर हार्बर कंटेनर टर्मिनल की आधारशिला भी शामिल है.

साथ ही PM मोदी ने थूथुकुडी में हरित नौका पहल के तहत भारत के पहले स्वदेशी हरित हाइड्रोजन ईंधन सेल अंतर्देशीय जलमार्ग जहाज को हरी झंडी भी दिखाई। बता दें कि पीएम मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान आज (बुधवार) को तमिलनाडु के थूथुकुडी में है.

परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज तमिलनाडु थूथुकुडी में प्रगति का नया अध्याय लिख रहा है। कई परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास किया जा रहा है। यह परियोजनाएं विकसित भारत के रोडमैप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इन परियोजनाओं में 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना भी देखने को मिलेगी।"

पीएम मोदी ने आगे कहा कि , "आज भारत की पहली हाइड्रोजन ईंधन फेरी को लॉन्च किया गया है। यह फेरी जल्द ही काशी में गंगा नदी में चलेगी, यह एक तरह से तमिलनाडु के लोगों का काशी के लोगों को बहुत बड़ा उपहार है..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा  कि , "मैंने एक बार मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि देश के प्रमुख लाइटहाउस को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जा सकता है। आज मुझे देश के अलग-अलग राज्यों में स्थित 75 लाइटहाउस में विकसित की गई पर्यटन सुविधाओं को देश को समर्पित करने का सौभाग्य मिला है...यह नया भारत है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है, "आज देश 'विकसित भारत' के लक्ष्य पर काम कर रहा है और इसमें विकसित तमिलनाडु की अहम भूमिका है...दो साल पहले जब मैं कंटूर आया था तब मैंने चिदम्बरनार पोर्ट की कार्गो क्षमता बढ़ाने के लिए कई प्रोजेक्ट शुरू किए थे, मैंने तब इस पोर्ट को शिपिंग का एक बड़ा हब बनाने के वादा किया था. आज वो गारंटी पूरी हो रही है. आज वीओ चिदंबरनार पोर्ट पर आउटर हार्बर कंटेनर टर्मिनल का उद्घाटन किया गया है।" इसके लिए 7,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। आज 900 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया गया है..."

(For more news apart from PM Modi inaugurates several projects worth Rs 17,300 crore in Thoothukudi, Tamil Nadu News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM