खबरे |

खबरे |

Mukesh Ambani Death Threat News : मुकेश अंबानी से मांगी गई 400 करोड़ रुपये की फिरौती, जान से मारने की दी धमकी
Published : Oct 31, 2023, 12:09 pm IST
Updated : Oct 31, 2023, 12:09 pm IST
SHARE ARTICLE
photo
photo

बता दें कि धमकी देनेवाले शख्स ने ईमेल के जरिए ये धमकी दी है.

Mukesh Ambani Death Threat News in hindi : एशिया और भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को तीसरी बार जान से मारने की धमकी मिली है। इस बार धमकी देने वाले शख्स ने 400 करोड़ रुपये की मांग की है. बता दें कि इससे पहले भी मुकेश अंबानी को दो बार धमकियां मिल चुकी हैं. पहली बार मुकेश अंबानी से 20 करोड़ रुपये और दूसरी बार 200 करोड़ रुपये की मांग की गई थी. वहीं अब फिरौती की रकम बढ़ाकर 400 करोड़ रुपये कर ही है.

बता दें कि धमकी देनेवाले शख्स ने ईमेल के जरिए ये धमकी दी है. खतरे को देखते हुए मुंबई पुलिस हरकत में है और अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास एंटीलिया की सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

सोमवार को भेजे गए ईमेल में कहा गया कि अगर पुलिस मुझे ढूंढ नहीं सकती और गिरफ्तार भी नहीं कर सकती. तीसरा धमकी भरा ईमेल भी पिछले दो धमकी भरे ईमेल वाले पते से ही आया था. तीसरे मेल में रकम दोगुनी कर 400 करोड़ रुपये कर दी गई है.

27 अक्टूूर को आया पहला ईमेल

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी को पहला ईमेल 27 अक्टूबर को आया था. ईमेल में शख्स ने 20 करोड़ की मांग की थी. इसके बाद धमकी देनेवाले ने कीमत बढा दी और रकम 200 करोड़ कर दी. धमकी कहा गया कि अगर रुपय ना मिला तो गोली मार दी जाएगी।

जांच मे जुटी मुंबई पुलिस

इस बीच मुंबई पुलिस दोनों मेल की जांच करने और भेजने वाले की लोकेशन का पता लगाने में जुटी है. पुलिस ने बेल्जियम की एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) कंपनी से भेजे गए धमकी भरे ईमेल के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए इंटरपोल से मदद मांगी है। बताया जा रहा है कि इसका आईपी एड्रेस बेल्जियम का है और यह मेल shadabchan@mailfence.com से भेजा गया है। पुलिस का मानना ​​है कि धमकी देने वाला व्यक्ति दूसरे देश का हो सकता है। गुमराह करने के लिए यह बेल्जियन वीपीएन का इस्तेमाल कर रहा है।

पुलिस मुझे ट्रैक नहीं कर सकती

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ईमेल में कहा गया है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी सुरक्षा कितनी कड़ी है. पुलिस मुझे ट्रैक कर गिरफ्तार नहीं कर सकती. इस बार रकम 400 करोड़ है.

वहीं 27 अक्टूबर को भेजे गए पहले धमकी भरे ईमेल में लिखा था, 'IF you don’t give us 20 crore rupees, we will kill you, we have the best shooters in india'. फिर 28 अक्टूबर को कहा गया कि ईमेल का जबाब नहीं तो अब रकम 200 है.

अंबानी के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया है।

(For more news apart from Mukesh Ambani Death Threat News in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM