खबरे |

खबरे |

Ghoomer Movie Real Story: क्या है अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म 'घूमर' के पीछे की सच्ची कहानी ? यहां जानें
Published : Nov 17, 2023, 3:06 pm IST
Updated : Dec 21, 2023, 12:47 pm IST
SHARE ARTICLE
Ghoomer Movie Real Story
Ghoomer Movie Real Story

फिल्म 'घूमर'  एक ऐसा अपंग लड़की की कहानी है जो क्रिकेट की खिलाड़ी है.

Ghoomer Movie Real Story: अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म 'घूमर' एक ऐसी फिल्म है जो युवाओं के दिलों में कुछ कर गुजरने का जोश भर सकती है. फिल्म में अभिनेत्री सैयामी खेर ने एक  ऐसी लड़की की भुमिका निभाई है जिसने अपना एक हाथ खोने के बाबजूद भी अपने सपने को पुरा करती है.  फिल्म का निर्देशन आर बाल्की  ने किया है जो प्रेराणादायक कहानियों को पर्दें पर उतारने में माहिर है. यह फिल्म आपके अंदर जोश भर सकती है. 

फिल्म की कहानी

फिल्म 'घूमर'  एक ऐसा अपंग लड़की की कहानी है जो क्रिकेट की खिलाड़ी है और उसका भारत की नेशनल वीमन्स क्रिकेट टीम में खेलने है. फिल्म में  सैयामी खेर अनीना नाम की लड़की का रेल प्ले कर रही है.  अनीना की जिंदगी में सबकुछ सही चल रहा होता है पर कहानी में मोड़ तब आता है जब  अनीना के साथ एक हादसा हो जाता है और वह अपना दायां हाथ खो बैठती है. यहां वो पूरी तरह टूट जाती है क्योंकि अब उसका सपना कभी सच नहीं हो सकता था. यहां वह जिंदगी से हार मानकर आत्महत्या करने  जाती है पर तब पद्म सिंह सोढ़ी उर्फ पैडी सर (अभिषेक बच्चन) की एंट्री होती है.  जो कि क्रिकेटर रह चुका है।  पैडी से मिलने के बाद अनीना फिर जीने चाहती है और अपने सपनों को पुरा करना चाहती है. जिसके बाद अनीना कई मुसीबतों का सामना करती और लास्ट में अपने सपने को पुरा कर लेती है. 

हंगरी के एक एथलीट की जिदंगी से प्रेरणा लेती है फिल्म 

आपको बता दें कि फिल्म किसी की बायोपिक नहीं है। लेकिन यह हंगरी के एक एथलीट कैरोली टैकक्स (राइट हैंड शूटर )की जिंदगी से प्रेरित है. कैरोली एक ऐसे एथलीट है जिन्होंने एक हादसे में अपना दायां हाथ खोने के बाद भी ओलम्पिक हिस्सा लिया और दो बार गोल्ड मेडल जीता। फिल्म घूमर टैकक्स की शानदार उपलब्धि से प्रेरणा लेती है। डायरेक्टर आर बाल्की ने कैरोली द्वारा किए गए संधर्ष को अनीना के जरिए लोगों के सामने रखा है. 

 यह फिल्म किसी भी क्रिकेट स्टार की बायोपिक तो नहीं है. पर यह उन सभी खास लोगों और खिलाड़ियों की उपलब्धियों को दिखाती है जिन्होंने अपनी अक्षमताओं को हराया और अपने सपनों को पुरा किया। अपंगता को हराकर जीत हासिल करने के लिए प्रेरित करती यह फिल्म 18 अगस्त, 2023 को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।   

बात अगर फिल्म में कालाकारों की काम की करें तो अभिषेक बच्चन ने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था. वहीं सैयामी खेर आपको खुद के लिए  परेशान कर सकती है. फिल्म के कलाकारों में अभिषेक बच्चन, सैयामी खेर, शबाना आज़मी और अंगद बेदी शामिल हैं, जो आर बाल्की के निर्देशन में आकर्षक प्रदर्शन कर रहे हैं।

अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते है तो आपको स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 पर देखने को मिल जाएगी .          

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM