खबरे |

खबरे |

वही काम कर रहा हूं जो हमेशा से करना चाहता था : राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने कहा
Published : Oct 18, 2023, 5:08 pm IST
Updated : Oct 18, 2023, 5:08 pm IST
SHARE ARTICLE
photo-pti
photo-pti

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘उन दर्शकों को धन्यवाद जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया।

New Delhi: फिल्म जगत में 20 साल पूरे करने और दो राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल करने वाले मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि उन्हें उन फिल्मों में काम कर बेहद खुशी मिली है जो ऐसी कहानियां बयां करती हैं जिनसे वह हमेशा जुड़ना चाहते थे। यह एक सुखद संयोग है कि मुंबई में 20 साल पूरे होने के एक दिन बाद ही त्रिपाठी को फिल्म ‘मिमी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

अभिनेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं काफी खुश और विनम्र हूं। मेरा मानना है कि अगर आप दृढ़ रहें और अपना काम ईमानदारी से करें तो कुछ भी संभव है। मैंने कल फिल्म जगत में अपने 20 साल पूरे कर लिये। यह मेरा दूसरा राष्ट्रीय पुरस्कार है। मुझे चुनने के लिये मैं सभी दर्शकों, अपने सभी निर्देशकों, लक्ष्मण उतेकर (मिमी के निर्देशक) और निर्णायक मंडल का अभारी हूं।

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘उन दर्शकों को धन्यवाद जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया। पुरस्कार समारोह में लोग मेरे पास आए और कहा कि मेरी जीत उन्हें एक व्यक्तिगत उपलब्धि की तरह लगती है। चूंकि मैं भी जनता के बीच से आया हूं तो यह देखकर मुझे बहुत अच्छा लगता है।’’ ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘मसान’, ‘स्त्री’ और वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ और ‘क्रिमिनल जस्टिस’ से शोहरत पाने वाले त्रिपाठी ने 2003 की कन्नड़ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

बिहार में जन्मे अभिनेता को आज उनके निभाए कई किरदारों के नामों से भी जाना जाता हैं इनमें 'स्त्री' के रुद्रा भैया से लेकर 'मिर्जापुर' के कालीन भैया तक शामिल हैं। आगामी दिनों में त्रिपाठी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर आधारित फिल्म 'मैं अटल हूं' में दिखेंगे। इसके अलावा वह मिर्जापुर के तीसरे संस्करण और 'स्त्री 2' में भी नजर आएंगे।

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM