खबरे |

खबरे |

Arjun Bijlani News: नागिन' फेम एक्टर अर्जुन बिजलानी हुए साइबर ठगी के शिकार, अचानक खाते से उड़े हजारों रुपये
Published : May 20, 2024, 4:00 pm IST
Updated : May 20, 2024, 4:00 pm IST
SHARE ARTICLE
Naagin' fame actor Arjun Bijlani becomes victim of cyber fraud news in hindi
Naagin' fame actor Arjun Bijlani becomes victim of cyber fraud news in hindi

अर्जुन बिजलानी ने बताया है कि कैसे वह साइबर फ्रॉड का शिकार हुए।

Arjun Bijlani News: साइबर धोखाधड़ी (Cyber Fraud) के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। यहां तक ​​कि सेलिब्रिटीज भी इससे अछूते नहीं हैं. हाल ही में आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने बताया कि वह भी साइबर स्कैम के जाल में फंसने वाली थीं लेकिन वह इससे बच गईं। वहीं कुछ दिनों पहले टीवी एक्टर अर्जुन बिजलानी भी साइबर फ्रॉड का शिकार हुए थे. उसके खाते से हजारों रुपये गायब हो गए. अब उन्होंने इस बारे में बात की है.

अर्जुन बिजलानी ने बताया है कि कैसे वह साइबर फ्रॉड का शिकार हुए। उन्होंने सही समय पर मैसेज चेक कर लिया, नहीं तो लाखों का नुकसान हो सकता था. जब वह जिम में वर्कआउट कर रहे थे तो उनके साथ साइबर ठगी हुई। उसके पास कोई OTP भी नहीं आया।

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए अर्जुन बिजलानी ने कहा, 'मेरा क्रेडिट कार्ड मेरे पास ही था और मैं जिम में वर्कआउट कर रहा था। छोटे से ब्रेक के दौरान मैंने अपना फोन चेक किया और हर मिनट मुझे मेरे क्रेडिट कार्ड के स्वाइप होने और लगातार ट्रांजैक्शन होने के मैसेज आ रहे थे। मेरी पत्नी के पास भी एक सप्लीमेंट्री कार्ड है, इसलिए मैंने उससे पूछा और उसके पास भी वह कार्ड था। यह स्पष्ट था कि विवरण लीक हो गए थे और हमें नहीं पता कि यह कैसे हुआ।'

Yami Gautam Baby: मां बनी एक्ट्रेस यामी गौतम, बेटे को दिया जन्म, ये रखा नाम

अर्जुन बिजलानी ने आगे कहा कि जैसे ही उन्हें साइबर धोखाधड़ी का संदेह हुआ, , वैसे ही उन्होंने क्रेडिट कार्ड ब्लॉक करवा दिया, जिससे उन्हें लाखों का नुकसान होने से बच गया। अभिनेता ने कहा, "घटना आंखें खोलने वाली थी। अगर मैं उस समय सो रहा होता तो क्या होता? कई लोग बैंकों से आए सभी संदेशों की जांच नहीं करते, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि उन संदेशों को पढ़ना कितना महत्वपूर्ण है।"

अर्जुन ने कहा, "सौभाग्य से, मैंने मैसेज देखा और तब तक केवल सात से आठ लेनदेन हुए थे। प्रत्येक लेनदेन की लागत 3 से 5 हजार रुपये थी, कुल मिलाकर कार्ड के माध्यम से 40 हजार रुपये का नुकसान हुआ। मेरे क्रेडिट कार्ड की सीमा 10 से12 लाख रूपये है, अगर मैंने अपना फोन चेक नहीं किया होता तो नुकसान और भी ज्यादा हो सकता था।

'नागिन' एक्टर ने डिजिटल लेनदेन की कमियों पर चिंता जताई. अभिनेता ने कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड से बिना कोई ओटीपी साझा किए पैसे निकाल लिए गए। अभिनेता ने कहा, "प्रक्रिया यह है कि क्रेडिट कार्ड से लेनदेन होने पर सबसे पहले OTP प्राप्त किया जाए, लेकिन मुझे यह नहीं मिला। मैं अभी भी सोच रहा हूं कि मैंने कोई ओटीपी साझा नहीं किया, फिर ऐसा लेनदेन कैसे हुआ।"   

(For more news apart from Naagin' fame actor Arjun Bijlani becomes victim of cyber fraud news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

\"ਪੰਜਾਬ ਨੂੰ Ignore ਕਰਕੇ ਸਾਡੇ ਲੋਕਾਂ ਨਾਲ ਦੁਸ਼ਮਣੀ ਕੱਢੀ ਗਈ\"

24 Jul 2024 5:39 PM

ਕੈਨੇਡਾ ਤੋਂ ਵਾਪਸ ਆਉਣਗੇ ਪੰਜਾਬੀ! ਬੇਰੁਜ਼ਗਾਰੀ ਨਾਲ ਮਚੀ ਹਾਹਾਕਾਰ, ਭਾਰਤੀਆਂ \'ਤੇ ਕਿੰਨਾਂ ਅਸਰ ਦੇਖੋ ਰਿਪੋਰਟ

24 Jul 2024 5:35 PM

ਬਠਿੰਡਾ ਦੇ ਲੋਕਾਂ ਨੇ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ ’ਤੇ ਜਤਾਈ ਨਿਰਾਸ਼ਾ.. ਕਹਿੰਦੇ “ਸ਼ੋਸ਼ੇਬਾਜ਼ੀ ਹੈ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ”, ਸੋਨਾ-ਚਾਂਦੀ ਦੀ ਥਾਂ..

24 Jul 2024 5:32 PM

Canada, Australia, UK, USA ਦਾ ਲਗਵਾਓ ਵੀਜ਼ਾ, ਨਾਲੇ ਕੰਮ ਦੀ ਵੀ ਫੁੱਲ ਗਰੰਟੀ, ਘੱਟ ਪੈਸਿਆਂ \'ਚ ਸਿਰਫ਼ 30 ਸਕਿੰਟ..

24 Jul 2024 5:29 PM

Splitsvilla X5 ਅਤੇ Roadies fame Digvijay ਅਤੇ Unnati ਤੋਂ ਸੁਣੋ finale ਤੋਂ ਪਹਿਲਾ ਕਿਉਂ Sunny Leone ਹੋਏ

22 Jul 2024 6:02 PM

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 6:01 PM