खबरे |

खबरे |

Who is Shweta Sharda : जानिए कौन है श्वेता शारदा ? 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व
Published : Oct 30, 2023, 6:19 pm IST
Updated : Oct 30, 2023, 6:19 pm IST
SHARE ARTICLE
photo
photo

18 नवंबर को अल साल्वाडोर में 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता होनेवाली है.

India's Shweta Sharda at Miss Universe 2023 at El Salvador: 18 नवंबर को अल साल्वाडोर में 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता होनेवाली है. इस प्रतियोगिता में  दुनिया भर की ब्यूटी दीवा हिस्सा लेंगी। इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व श्वेता शारदा करने वाली है. प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई करने वाली श्वेता के नाम मिस दिवा यूनिवर्स 2023 का ताज है. तो चलिए आज हम आपको श्वेता शारदा के बारें में बताते है.

 कौन हैं श्वेता शारदा? सुष्मिता सेन को मानती है आदर्श (Shweta Sharda)

बता दें कि श्वेता शारदा (Shweta Sharda) चंडीगढ़ की रहने वाली है.  श्वेता ने हाल ही में ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस दीवा 2023 का खिताब अपने नाम किया था.  वहीं अब श्वेता 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली है. 

अगर श्वेता की नीजी जिंदगी की बात करें तो श्वेता पंजाब के चंडीगढ़ में ही पली-बढ़ी है.  बता दें कि श्वेता ने अपनी पढ़ाई सीबीएससी बोर्ड से की है. जब वो सोलह साल की हुई तो अपने सपनों को पुरा करने की चाह में वो मुंबई चली आई.  वो एक मॉडल और डांसर भी है.  श्वेता की फैन बेस की बात करें तो इंसटाग्राम पर चार लाख से ज्यादा फॉलोअर्स है.  श्वेता बॉलीवूड एक्ट्रेस और मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन को अपना आदर्श मानती है। 

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करनेवाली श्वेता डीआईडी, डांस दीवाने और डांस + जैसे शोज में भी नजर आ चुकी हैं। वह झलक दिखलाजा रियलिटी शो में कोरियोग्राफर के तौर पर भी काम कर चुकी है. 

 सिंगल मदर चाइल्ड है श्वेता

श्वेता सिंगल मदर चाइल्ड है. एक इंटरव्यू में श्वेता नें अपनी मां के बारें में बात करते हुए बताया था कि उनकी मां के लिए सिंगल मदर के तौर पर अपनी बच्चों की देखभाल करना कितना मुश्किल भरा रहा. श्वेता ने बताया था कि  कैसे उनकी मां ने उनके सपनों को पुरा करने के लिए कड़ी मेहनत की और अपने सपनों को भी त्याग दिया। श्वेता  ने कहा था उनकी मां ने उसे हमेशा  प्रेरित किया औरउन्हें आगे बढ़ने का हौसला भी दिया। बता दें कि श्वेता नें जब मिस दीवा यूनीवर्स 2023 का खिताब अपने नाम किया था  तो उन्होंने‌ अपनी मां से उस वक्त वीडियो कॉल पर बात की और जीत का श्रेय भी अपनी मां को ही दिया था.

भारत तीन बार  अपने नाम कर चुका मिस यूनिवर्स का खिताब 

बता दें कि भारत ने अब तक तीन बार मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है . आखरी बार 2021 में पंजाब की हरनाज सिंधु ने यह खिताब अपने नाम किया था.  इससे पहले लारा दत्ता और सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स रह चुकी है.  अब देखना होगा कि श्वेता शारदा अपने नाम यह खिताब कर पाती है या नहीं. 

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM