खबरे |

खबरे |

Team India Coach News: इंतजार खत्म, गौतम गंभीर होंगे टीम इंडिया के कोच, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान
Published : Jul 10, 2024, 10:30 am IST
Updated : Jul 10, 2024, 10:30 am IST
SHARE ARTICLE
Gautam Gambhir became the coach of Team India , BCCI Secretary Jay Shah announced
Gautam Gambhir became the coach of Team India , BCCI Secretary Jay Shah announced

गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे.

Gautam Gambhir Team India Coach News: काफी समय से क्रिकेट फैंस के मान में ये सवाल उठ रहे हैं कि राहुल द्रविड़ के बाद आखिर टीम इंडिया के कोच कौन होंगे. इस पद के लिए  पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का सबसे ज्यादा चर्चा थे. वहीं अब इस बात ये पर्दा उठ गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने भारतीय टीम के नए मुख्य कोच की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया के नए कोच  गौतम गंभीर ही होंगे.

गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे. टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चैंपियन बनने के साथ ही द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया है.

गंभीर तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कोच होंगे. जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि अलग-अलग कोचों की नियुक्ति नहीं की जाएगी. गंभीर का कार्यकाल 3.5 साल का होगा. बीसीसीआई ने मई में आवेदन मांगे थे. इसके बाद दो लोगों का टेस्ट किया गया. इनमें गंभीर के अलावा भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन का नाम भी शामिल था. हालांकि, अब जय शाह ने गंभीर के नाम का ऐलान कर दिया है.

गंभीर के नाम का ऐलान करते हुए जय शाह ने कहा- टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर गंभीर के नाम का ऐलान करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है. मैं भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में उनका स्वागत करता हूं। आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते दृश्य को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में कठिनाइयों का सामना करने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं। टीम के लिए उनकी स्पष्ट दृष्टि, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से योग्य बनाती है। बीसीसीआई गंभीर की इस नई यात्रा का पूरा समर्थन करता है।

गंभीर का कार्यकाल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला से शुरू होगा। इसके बाद टीम इंडिया बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी। वर्ष के अंत में, भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने और पांच टेस्ट मैच खेलने का भी कार्यक्रम है। फिर 2025 में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा उस साल के मध्य में इंग्लैंड का दौरा भी है. भारत और श्रीलंका संयुक्त रूप से 2026 में टी20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे और 2027 वनडे विश्व कप दक्षिण अफ्रीका में खेला जाना है.

(For more news apart from Gautam Gambhir became the coach of Team India , BCCI Secretary Jai Shah announced, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 6:01 PM

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 5:59 PM

Today Punjab News: 15 ਤੋਂ 20 ਮੁੰਡੇ ਵੜ੍ਹ ਗਏ ਖੇਤ ਚ ਕਬਜ਼ਾ ਕਰਨ!, ਵਾਹ ਦਿੱਤੀ ਫ਼ਸਲ, ਭੰਨ ਤੀ ਮੋਟਰ, ਨਾਲੇ ਬਣਾਈ

22 Jul 2024 4:09 PM

ਵਾਹ! 20 ਸਾਲ ਦੇ ਪੰਜਾਬੀ ਨੌਜਵਾਨ ਨੇ ਬਣਾ ਦਿੱਤਾ ਅਸਲੀ ‘ਬੰਬੂਕਾਟ’.. Harley Davidson ਨੂੰ ਪਾਉਂਦਾ ਮਾਤ |

22 Jul 2024 4:06 PM

CGC \'ਚ ਦਾਖ਼ਲਾ ਲੈਣ ਵਾਲੇ ਨਵੇਂ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਲਈ ਸ਼ੁਰੂ ਕੀਤਾ NEXTGEN Nexus 2024-25 ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ

19 Jul 2024 5:50 PM

Canada ਜਾਣ ਵਾਲਿਆਂ ਨੂੰ ਇੱਕ ਹੋਰ ਵੱਡਾ ਝਟਕਾ, ਦਾਖਲਿਆਂ ਨੂੰ ਲੈ ਕੇ ਕੱਢਿਆ ਇੱਕ ਹੋਰ ਨਿਯਮ | Rozana Spokesman

19 Jul 2024 5:40 PM