खबरे |

खबरे |

Bihar News: राजद कार्यालय में पूर्व विधायक सतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता की ग्रहण
Published : May 19, 2024, 5:05 pm IST
Updated : May 19, 2024, 5:05 pm IST
SHARE ARTICLE
Former MLA Satish Kumar assumes membership of RJD news in hindi
Former MLA Satish Kumar assumes membership of RJD news in hindi

सतीश कुमार के अर्जित ऊर्जा और ताकत पर नीतीश कुमार ने कब्जा जमा लिया : जगदानंद सिंह

Bihar News In Hindi: पटना, आज राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय के कर्पूरी सभागार में तीन बार के विधायक  रहे और लोजपा के वरिष्ठ नेता सतीश कुमार ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष  जगदानंद सिंह एवं राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रो मनोज कुमार झा के समक्ष राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण की।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने सदस्यता रसीद, पार्टी का प्रतीक चिन्ह गमछा एवं  लालू प्रसाद के संसदीय वन और संघर्षों पर आधारित पुस्तक गोपालगंज टू रायसीना देकर सतीश कुमार और उनके समर्थकों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा सतीश  से सभी परिचित हैं ,और इन्होंने सोशल जस्टिस की लड़ाई मजबूती से लड़ी है। और इन्होंने कुर्मी चेतना महारैली करके अपनी ऊर्जा से जो पहचान बनायी थी उस अर्जित ताकत पर नीतीश कुमार ने कब्जा जमा लिया।

इन्होनें आगे कहा कि दंगाई और उन्मादी समझ रहे हैं, कि वह बिहार पर कब्जा कर लेंगे तो वह गलतफहमी के शिकार हैं ,बिहार में तेजस्वी प्रसाद यादव ने जिस मजबूती के साथ नफरत के खिलाफ नौकरी और रोजगार की राजनीति को मजबूती प्रदान की और गरीबों के सम्मान और अधिकार के लिए जो कार्य किया है और जो वचन उन्होंने ने दिए थे उसको पूरा करके बिहार के आवाम के साथ खड़े रहे और अपने संकल्प पर खरे भी उतरे ।

जगदानंद सिंह आगे कहा कि लालू प्रसाद  के समय 2500 प्रोफेसर की बहाली की गई और  सात विश्वविद्यालयों की स्थापना हुई।

इन्होंने आगे कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर , लालू  के समय भी इंनियर बने थे । और आज जो लोग बोलते हैं उन्हें यह देखना चाहिए कि चरवाहा विद्यालय को दुनिया ने सराहा और इसकी तारीफ की। लेकिन झूठ बोलकर और अफवाह फैला कर दिगभ्रमित किया जा रहा  है। जिन गरीबो के बच्चे स्कूली शिक्षा ग्रहण करने में कहीं ना कहीं अपने पेशे के कारण असमर्थ थे, उनके लिए लालू प्रसाद  ने चरवाहा विद्यालय की स्थापना करके गाय चराने वाले, बकरी चराने वाले, सुअर चराने वाले, मछली पकड़ने वाले, मुर्गी पालन करने वाले, धोंधा, चूहा पकड़ने वाले और  गरीबों  के बच्चों को शिक्षा कैसे मिले इसके लिए  पुश्तैनी कार्यों के साथ-साथ उसी कैंपस में शिक्षा ग्रहण करें, इसके लिए चरवाहा महाविद्यालय की स्थापना की ।

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय  मुख्य प्रवक्ता प्रो मनोज कुमार झा ने कहा कि प्रधानमंत्री बार-बार बिहार इस कारण आ रहे हैं कि तेजस्वी प्रसाद यादव ने जो नौकरी और रोजगार नौजवानों को दिए हैं और 24 जन वचन के माध्यम से आगे भी अपने संकल्पों को पूरा करने का जो वचन दिया है उसके कारण  भाजपा बेचैनी में है, और जनता का विश्वास और समर्थन तेजस्वी प्रसाद यादव को मिल रहा है और बिहार के लोग कह रहे हैं नौकरी मतलब तेजस्वी उसी के कारण प्रधानमंत्री को बार-बार बिहार आना पड़ रहा है।

इन्होनें आगे कहा की प्रधानमंत्री  गरिमा विहीन शब्दों का इस्तेमाल कर रहे  हैं और आस्था के मामले में भी कहीं ना कहीं राजनीति  कर रहे हैं, जो कही से उचित नहीं है। सभी को पता है कि मंदिर के बनने में कोर्ट की भूमिका थी और कोर्ट के आदेश के बाद ही राम मंदिर बना।  नाथूराम वाले से हमें सर्टिफिकेट नहीं चाहिए ।

इन्होंने ने आगे कहा कि 2005 के बाद 17 वर्षों के कार्यकाल में  एनडीए सरकार ने इतने बड़े पैमाने पर कभी नौकरी और रोजगार  दी थी ,जो 17 महीने में तेजस्वी प्रसाद यादव  के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार के रहते हुए मिली। यह बातें उनको बतानी चाहिए जो इस तरह की बातों का सवाल उठाते  हैं।

‌इन्होंने कहा कि संविधान को समाप्त करने की दिशा में साजिश चल रही है क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि गरीबों, वंचितों की बात कोई करे। मंडल कमीशन की सार्थकता और प्रासंगिकता को खत्म करने की साजिश भी चल रही  है,इसके खिलाफ हमें  सचेत रहना होगा ।

प्रो मनोज झा ने कहा कि असमानता की नीति के कारण देश में गरीब और गरीब होते जा रहे हैं और अमीर जो इनके मित्र हैं वह और अमीर हो रहे हैं । इस तरह की नीति से देश कमजोर हो रहा है जिससे लोग परेशान हैं।

इन्होंने आगे एक सवाल के जवाब कहा कि किस तरह से पत्रकारों पर अमितशाह के मीटिंग में हमला हुआ, यह सभी जानते हैं । पटना में प्रधानमंत्री के रोड शो के बाद पत्रकारों को धमकी दी जा रही है और दुर्व्यवहार किया जा रहा है, जिसकी शिकायतें पत्रकारों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस  के दौरान दी । इन बातों को सुनने के बाद इन्होंने कहा कि इस तरह के मामले कहीं से भी उचित नहीं है और इस मामले पर इंडिया गठबंधन और राष्ट्रीय जनता दल गंभीर है।

पूर्व विधायक सतीश कुमार ने राजद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा कि लंबे राजनीतिक वन के बाद आज समाजिक न्याय और संप्रदायिक सद्भाव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता लेकर मुझे खुशी हो रही है। इन्होंने कहा कि वामपंथी दल से राजनीति शुरुआत की थी । मुखिया और प्रमुख के साथ-साथ 3 बार विधायक भी रहा हूं और मैंने देखा कि लालू प्रसाद और तेजस्वी प्रसाद यादव ने देश की एकता अखंडता और गंगा-जमुनी संस्कृति को बचाने का जो संकल्प लिया है उसको मजबूती से आगे बढ़ा रहे हैं। और सांप्रदायिकता के खिलाफ मजबूती से राष्ट्रीय जनता दल लड़ रहा है, इसका एहसास उस समय ही हो गया जब आडवाणी के रथ को रोक लालू  ने देश को बचाने का काम किया। राष्ट्रीय जनता दल समाज सामाजिक न्याय और संप्रदायिक सद्भाव के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर मुंगेर से लोकसभा प्रत्याशी मती अनीता देवी, अशोक महतों प्रदेश प्रवक्ता डॉ अजय कुमार सिंह, एजाज अहमद,अरुण कुमार यादव ,प्रमोद कुमार सिन्हा , संव कुमार मिश्रा, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता  उपेन्द्र चंद्रवंशी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

(For more news apart from Former MLA Satish Kumar assumes membership of RJD News in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM