खबरे |

खबरे |

Chandigarh, World Cup Final Match : बड़ी स्क्रीन पर लेना चाहते हैं IND vs AUS फाइनल मैच का मजा, सेक्टर 17 में करें शिरकत
Published : Nov 17, 2023, 5:13 pm IST
Updated : Nov 17, 2023, 5:34 pm IST
SHARE ARTICLE
Chandigarh, World Cup Final Match
Chandigarh, World Cup Final Match

देश भर में लोगों में इस मैच को लेकर उत्साह देखा जा रहा है.

enjoy India vs Australia World Cup final in Chandigarh :  लागातार 10 जीत दर्ज कर भारत रविवार को अहमदाबाद में आईसीसी पुरुष विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। ऐसे में देश भर में लोगों में इस मैच को लेकर उत्साह देखा जा रहा है. लोग इंडिया की जीत की दुआं कर रहें है. 19 को दोपहर 2 बजे इंडिया और ऑस्ट्रेलियां के बीच फाइनल मैच होगा। वहीं लोग इस मैच को देखने के लिए पहले से ही तैयारी कर रहे हैं।  ऐसे में चंडीगढ़ कैसे पीछे रह सकता है. यहां पर भी क्रिकेट लवर में मैच को लेकर उत्साह भरा हुआ है. 

इस बीच सेक्टर 17 के दुकानदारों ने सेंट्रल प्लाजा में खेल की सार्वजनिक स्क्रीनिंग के लिए एक बड़ी स्क्रीन लगाने के लिए सहयोग किया  है और लगभग 90,000 रुपये एकत्र किए है.

चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल, सेक्टर 17 के अध्यक्ष, नीरज बग्गा ने मीडिया को बताया, “यह सीज़न का वह समय है जब जो क्रिकेट के फैन नहीं है वह भी यह  मैच देखना चाहेगा, क्योंकि, आखिरकार, यह विश्व कप फाइनल है और हमारी टीम इंडिया जबरदस्त फॉर्म में खेल रही है।लोग अपनी का हौसला बढ़ाना चाहते हैं और इसके लिए प्लाजा से बेहतर जगह क्या हो सकती है।'' उन्होंने कहा कि जो लोग मैच देखने आएंगे उनके लिए हॉर्ट कॉफी का इंतजाम भी किया गया है. 

बता दें कि 15 नवंबर को सेमीफाइनल के पहले मैच में इंडिया और न्यूजीलैंड का बीच मुकाबला हुआ जिसे भारत ने 70 रनों से जीत लिया और फाइनल में अपनी जगह बना ली. वहींं सेमीफाइनल के दूसरे मैच में ऑस्ट्रलिया और साउथ अफ्रीका आपस में भिड़े और इस मैच में ऑस्ट्रलिया ने जीत दर्ज की और फाइनल में अपनी जगह बनाई। वहीं अब 19 नवंबर रविवार को पूरे बीस साल बाद भारत और ऑस्ट्रलिया विश्व कप के फाइनल में फिर आमने-सामने होंगे। 

बता दें कि इससे पहले 2003 में भारत और ऑस्ट्रलिया विश्व कप  फाइनल केल चुका है. उस समय ऑस्ट्रलिया ने भारत को हरा दिया था. वहीं अब एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रलिया विश्व कप के फाइनल में भिड़ने के लिए तैयार है.  इस मैच पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी रहेंगी. यह मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. बड़ी बात यह है कि इस मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे.

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM