खबरे |

खबरे |

Who is Chandigarh Mayor Kuldeep Kumar? जानें कौन है चंडीगढ़ के नए मेयर कुलदीप कुमार? जिसने पलटा BJP का पासा
Published : Feb 28, 2024, 12:02 pm IST
Updated : Feb 28, 2024, 12:02 pm IST
SHARE ARTICLE
Know who is the new Mayor of Chandigarh Kuldeep Kumar News In Hindi
Know who is the new Mayor of Chandigarh Kuldeep Kumar News In Hindi

10 सितंबर 1984 को जन्मे कुलदीप कुमार 6-7 साल से अधिक समय तक कांग्रेस पार्टी की सेवा करने के बाद 2021 में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

Know who is the new Mayor of Chandigarh Kuldeep Kumar News In Hindi: चंडीगढ़ मेयर चुनाव 2024 काफी चर्चा में रही है. इस चुनाव में पहले बीजेपी ने जीत दर्ज की पर सत्ता उनके हाथ ना लग सकी. चुनाव में हेरफेर का मामला सामने आया और फिर आप और कांग्रेस की गठबंधन ने इंसाफ के लिए  सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और कोर्ट ने बीजेपी का पूरा  पास पलट दिया. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को चंडीगढ़ मेयर पद के लिए निर्वाचित उम्मीदवार घोषित कर दिया। ये जीत भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा झटका साबित हुई है.

इस बीच, बहुत से लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर चंडीगढ़ के नए मेयर कुलदीप कुमार कौन हैं ? तो रोज़ाना स्पोक्समैन खुद नए मेयर के पास पहुंचे और इस बारे में कुछ जानकारी हासिल करने की कोशिश की।

कौन है चंडीगढ़ के नए मेयर कुलदीप कुमार? (Who is the new Chandigarh Mayor Kuldeep Kumar?)

जानकारी में हमें पता चला कि 10 सितंबर 1984 को जन्मे कुलदीप कुमार 6-7 साल से अधिक समय तक कांग्रेस पार्टी की सेवा करने के बाद 2021 में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि उन्हें 10वीं, 12वीं और यहां तक ​​कि स्नातक की पढ़ाई दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से पूरी करने के लिए मजबूर किया गया। यहां तक ​​कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी खुलासा किया कि वह एक गरीब परिवार से हैं लेकिन यह "आम आदमी" 'सिटी ब्यूटीफुल' में चमत्कार करने जा रहा है।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव 2024 पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर, अब निर्वाचित चंडीगढ़ मेयर कुलदीप कुमार ने कहा, "किसी को हमेशा लोकतंत्र पर भरोसा करना चाहिए। सच्चाई की हमेशा जीत होती है।" उन्होंने कहा कि वह न केवल सड़कों से बल्कि नगर निगम से भी सारी धूल साफ करके शहर को पुनर्जीवित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

(For more news apart from Know who is the new Mayor of Chandigarh Kuldeep Kumar News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM