खबरे |

खबरे |

Monsoon Update News: तपती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, जानिए क्या हैं मौसम विभाग का अनुमान
Published : Jun 11, 2024, 5:26 pm IST
Updated : Jun 11, 2024, 5:26 pm IST
SHARE ARTICLE
Relief From Scorching Heat Soon, Know Forecast Of IMD News In Hindi
Relief From Scorching Heat Soon, Know Forecast Of IMD News In Hindi

लू के दौरान घर से बिल्कुल न निकलें, विशेषज्ञों का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं ताकि आप डिहाइड्रेशन का शिकार न हो जाएं।

Monsoon Update News: उत्तर भारत में एक बार फिर गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है और लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक 12 जून से 17 जून के बीच भीषण गर्मी का असर देखने को मिल सकता है और पारा 45 डिग्री के पार पहुंच जाएगा। पंजाब में फिर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इधर, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि लू के दौरान घर से बिल्कुल न निकलें, विशेषज्ञों का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं ताकि आप डिहाइड्रेशन का शिकार न हो जाएं।

बादल छाए रहने की संभावना

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 11 जून को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है और हालांकि पारा 44 डिग्री के पार हो सकता है। 12 जून से 13, 14, 15, 16 और 17 जून तक पारा 45 डिग्री से ऊपर पहुंचने की संभावना है।

फिलहाल बारिश की उम्मीद छोड़ दें

और मौसम विभाग ने बादल छाने या बारिश या आंधी के प्रभाव का कोई संकेत नहीं दिया है। इससे साफ पता चलता है कि उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों को एक बार फिर भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि हाल ही में दिल्ली में पारा 50 डिग्री के पार पहुंच गया और बिजली आपूर्ति ने भी अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। नोएडा- ग्रेटर नोएडा में भी बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोग लगातार सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं।

माना जा रहा है कि एक बार फिर भीषण गर्मी पड़ने से लोगों की मुश्किलें बढ़ेंगी, लू का असर बच्चों और बुजुर्गों पर काफी पड़ा है। इसलिए, डॉक्टर यथासंभव लंबे समय तक घर के अंदर रहने और खूब सारे तरल पदार्थ पीने की सलाह देते हैं।

(For more news apart from Relief From Scorching Heat Soon, Know Forecast Of IMD news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM