खबरे |

खबरे |

अपनी सरकार में हुए ‘शराब घोटाले’ की जिम्मेदारी से पीछा नहीं छुड़ा सकते केजरीवाल : भाजपा
Published : Mar 14, 2023, 6:20 pm IST
Updated : Mar 14, 2023, 6:20 pm IST
SHARE ARTICLE
Kejriwal can't absolve himself of responsibility for 'liquor scam' in his government: BJP
Kejriwal can't absolve himself of responsibility for 'liquor scam' in his government: BJP

वर्ष 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित कथित ‘घोटाले’ को लेकर भाजपा ने आप और केजरीवाल सरकार को लगातार निशाना बनाया है।

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक बार फिर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि वह अपनी सरकार में हुए 'शराब घोटाले' की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते।

भाजपा की दिल्ली इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल ने ‘शराब घोटाले’ को लेकर भगवा पार्टी के ‘गंभीर सवालों’ का जवाब देने की कभी परवाह नहीं की और उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का (हमेशा) बचाव किया। सिसोदिया दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं को लेकर फिलहाल जेल में बंद हैं।

सचदेवा ने केजरीवाल से पूछा कि दिल्ली में शराब का थोक कारोबार निजी कंपनियों को क्यों सौंप दिया गया, जबकि एक तकनीकी समिति ने सिफारिश की थी कि इसे सरकार द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए। भाजपा नेता ने पूछा कि समिति की सिफारिश के खिलाफ थोक विक्रेताओं का कमीशन पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत क्यों किया गया?

उन्होंने सिसोदिया के निजी सहायक के एक बयान का हवाला देते हुए कहा, ‘केजरीवाल शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता हैं और वह जांच से बच नहीं सकते।’

सचदेवा ने इस पर भी केजरीवाल से स्पष्टीकरण मांगा कि क्या पिछले साल हुए गोवा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा ‘घोटाले’ से अर्जित 100 करोड़ रुपये की राशि का इस्तेमाल किया गया था और क्या पार्टी का एक निजी मीडिया कंपनी के साथ संबंध है? भाजपा के आरोपों पर आप की तत्काल कोई प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं हो सकी है।

वर्ष 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित कथित ‘घोटाले’ को लेकर भाजपा ने आप और केजरीवाल सरकार को लगातार निशाना बनाया है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा इसके कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की सिफारिश के बाद पिछले साल आप सरकार द्वारा नीति को वापस ले लिया गया था। आबकारी नीति के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज एक मामले के आरोपियों में से एक सिसोदिया को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था।.

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM