खबरे |

खबरे |

दिल्ली सरकार, नगर निकाय मच्छरों को पनपने से रोकने का काम युद्धस्तर पर करें: उपराज्यपाल
Published : Oct 23, 2023, 5:51 pm IST
Updated : Oct 23, 2023, 5:51 pm IST
SHARE ARTICLE
photo
photo

उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के बढ़ते मामलों तथा उसके कारण अस्पतालों में मरीजों की बढ़ती संख्या को ‘चिंताजनक’ बताया।

New Delhi: उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने सोमवार को नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी), दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) और दिल्ली सरकार को समुचित साफ-सफाई सुनिश्चित करने और मच्छरों को पनपने से रोकने का काम युद्धस्तर पर करने का निर्देश दिया। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के बढ़ते मामलों तथा उसके कारण अस्पतालों में मरीजों की बढ़ती संख्या को ‘चिंताजनक’ बताया।

सक्सेना ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘ तापमान में गिरावट के बाद भी दिल्ली में डेंगू के बढ़ते मामले और उसके कारण अस्पतालों में तेजी से हो रही मरीजों की भर्ती चिंताजनक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘(मैंने) मुख्य सचिव, एनडीएमसी अध्यक्ष, एमसीडी आयुक्त तथा दिल्ली सरकार के सचिव (स्वास्थ्य) से बातचीत कर उन्हें समुचित साफ-सफाई सुनिश्चित करने और मच्छरों को पनपने से रोकने का काम युद्धस्तर पर करने को कहा है।’’ उन्होंने लोगों से जरूरी एहतियाती कदम उठाने की अपील की।

उपराज्यपाल ने लिखा, ‘‘(मैंने) उनसे (शीर्ष अधिकारियों से) डिस्पेंसरियों और अस्पतालों में सुमुचित सुविधाएं पक्की कर लेने को भी कहा है। मैं लोगों से सभी जरूरी एहतियाती कदम उठाने की अपील करता हूं।’’

सक्सेना के सोशल मीडिया पोस्ट के बारे में पूछे जाने पर महापौर शैली ओबरॉय ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्थिति का जायजा लेने के लिए शीघ्र ही संबंधित विभागों की उच्च स्तरीय बैठक की जाएगी।

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM