खबरे |

खबरे |

Farmer protest internet ban : अंबाला के कुछ जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक
Published : Feb 27, 2024, 6:33 pm IST
Updated : Feb 27, 2024, 6:33 pm IST
SHARE ARTICLE
Farmer protest: Ban on mobile internet services in some districts of Ambala
Farmer protest: Ban on mobile internet services in some districts of Ambala

28 फरवरी को 00:01 बजे से 29 फरवरी को 23:59 बजे तक प्रभावी निलंबन

Internet ban in ambala news in hindi:  हरियाणा सरकार ने किसानों के चल रहे विरोध के बीच अंबाला के कुछ हिस्सों में फरवरी के अंत तक इंटरनेट निलंबित करने की घोषणा की है। एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि यह 28-29 फरवरी को सदर अंबाला, पंजोखरा और नग्गल पुलिस स्टेशनों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्रों को प्रभावित करेगा। 

गौर हो की इससे पहले मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाओं को सबसे पहले 11 फरवरी को अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में बार-बार निलंबित किया गया था। एक आधिकारिक आदेश ने हाल ही में बहु-जिला प्रतिबंधों को शनिवार तक बढ़ा दिया था।

हरियाणा के गृह सचिव ने प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं (2जी/3जी/4जी/5जी/ सीडीएमए जीपीआरएस), बल्क एसएमएस (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और सभी डोंगल सेवाओं को निलंबित करने का निर्देश दिया है। हरियाणा के जिला अम्बाला में पुलिस स्टेशन सदर अंबाला, पंजोखरा और नंगल का क्षेत्राधिकार। 28 फरवरी को 00:01 बजे से 29 फरवरी को 23:59 बजे तक प्रभावी निलंबन का उद्देश्य व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार को रोकना है।

हालांकि, आदेश में कहा गया है कि व्यक्तिगत एसएमएस, मोबाइल रिचार्ज, बैंकिंग एसएमएस, वॉयस कॉल, ब्रॉडबैंड द्वारा प्रदान की जाने वाली इंटरनेट सेवाएं और कॉर्पोरेट और घरेलू घरों की लीज लाइन जैसी आवश्यक सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी।

समीक्षा समिति के अध्यक्ष, हरियाणा के मुख्य सचिव को सूचित कर दिया गया है, और हरियाणा सरकार के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने एडीजीपी / सीआईडी, हरियाणा को सभी मोबाइल सेवा प्रदाताओं के माध्यम से आदेश लागू करने का निर्देश दिया है। 

 (For more news apart from Farmer protest: mobile internet services Ban some districts of Ambala news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)

Location: India, Haryana, Ambala

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM