खबरे |

खबरे |

Jharkhnad News: चुनाव आयोग समीर मोहंती के पत्र की फॉरेंसिक जांच कराकर सच्चाई को करे उजागर: बाबूलाल मरांडी
Published : Jun 18, 2024, 10:31 am IST
Updated : Jun 18, 2024, 10:31 am IST
SHARE ARTICLE
Election Commission should reveal truth by conducting forensic investigation of Sameer Mohanty letter: Babulal Marandi
Election Commission should reveal truth by conducting forensic investigation of Sameer Mohanty letter: Babulal Marandi

मरांडी ने कहा कि समीर मोहंती ने जिस प्रकार से अपने पत्र को फर्जी करार दिया है यह  जांच का विषय है।

Jharkhnad News: रांची: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज कांग्रेस झामुमो सहित इंडी एलायंस पर बड़ा हमला बोला।  मरांडी पलामू दौरे के क्रम में मेदनीनगर में प्रेसवार्ता को संबोधित कर चुनाव आयोग से इंडी एलायंस के जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र प्रत्याशी समीर मोहंती के पत्र जिसमे बूथों पर पैसे बांटने वाले पैसे में हेराफेरी  लूट ,भ्रष्टाचार की चर्चा है की फॉरेंसिक जांच कराकर सत्यता उजागर करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि समीर मोहंती ने झामुमो कांग्रेस के नेतृत्व को पत्र लिखकर यह शिकायत की है कि उनके द्वारा बूथ खर्च केलिए प्रति बूथ दिए गए 6हजार रुपए में से कार्यकर्ताओं तक 4हजार ही पहुंचे बाकी प्रति बूथ 2हजार रुपए भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए। इतना ही नहीं नही उन्होंने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र केलिए अतिरिक्त 25लाख रूपए देने की बात भी पत्र में लिखी है।

मरांडी ने कहा कि एक लोकसभा क्षेत्र में औसत दो हजार बूथ होते हैं।यदि प्रति बूथ 6 हजार रुपए का हिसाब किया जाए तो वह एक करोड़ बीस लाख होता है। प्रति विधानसभा 25लाख का हिसाब जोड़ा जाए तो यह राशि भी डेढ़ करोड़ तक पहुंच जाती है।  मरांडी ने कहा कि समीर मोहंती के पत्र से स्पष्ट है कि एक लोकसभा चुनाव क्षेत्र में 3करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च किए गए है जबकि चुनाव आयोग द्वारा खर्च की निर्धारित सीमा 95लाख ही है।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव आयोग के निर्देशों का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन है तथा पैसे के बल पर राज्य की सत्ताधारी गठबंधन द्वारा चुनाव को प्रभावित करने की हर संभव कोशिश की गई है। मरांडी ने कहा कि समीर मोहंती ने जिस प्रकार से अपने पत्र को फर्जी करार दिया है यह  जांच का विषय है।

उन्होंने चुनाव आयोग से मांग किया कि समीर मोहंती द्वारा पैसे के लेनदेन के संबंध में अपने गठबंधन के नेताओं को लिखे पत्र की फॉरेंसिक जांच कराकर सच्चाई सामने लाया जाए। 

केंद्र सरकार की नल जल योजना भी चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट

राज्य में बिजली पानी केलिए हाहाकार, सरकार को जनता की चिंता नही. मरांडी ने कहा कि राज्य में  भीषण गर्मी के बीच सभी जिलों में पानी बिजली के गंभीर संकट से जनता जूझ रही है लेकिन राज्य सरकार को कोई चिंता नहीं है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी नल जल योजना झारखंड में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। पाइप बिछाने से लेकर बोरिंग करने में लूट मची है। निर्धारित मानकों का ख्याल नही रखा गया। भ्रष्टाचार के कारण अभी तक योजना पूरी भी नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि देश में न बिजली उत्पादन का संकट है और न फंड की लेकिन कांग्रेस झामुमो राजद सरकार को केवल लूटने की चिंता है जनता की समस्याओं से कुछ भी लेना देना नही।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले ही जो चपाकल लगाने केलिए स्वीकृति दी थी उसे भी विधायकों की अनुशंसा के बावजूद अबतक नही लगाया गया जबकि अचार संहिता इसमें कहीं बाधक नहीं थी।

चुनाव परिणाम की समीक्षा यह पार्टी की सामान्य प्रक्रिया

 मरांडी ने कहा कि राज्य के सभी 14लोकसभा क्षेत्र में भाजपा परिणामों की की समीक्षा कर रही है।अलग अलग क्षेत्रों में 15,16एवम 17जून की तिथि निर्धारित है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के वरिष्ठ नेता गण इसमें शामिल होकर हार जीत दोनो की समीक्षा कर रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा सतत क्रियाशील पार्टी है। हम केवल चुनाव केलिए राजनीत नही करते बल्कि हमारा लक्ष्य विकसित भारत,समरस भारत बनाना है। हम अंत्योदय और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद केलिए संकल्पित और समर्पित हैं।

उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर समीक्षा से आगामी कार्य योजना एवम कार्यक्रम बनाने में मदद मिलती है। प्रेसवार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ,सांसद बीडी राम भी उपस्थित थे।

 

Location: India, Jharkhand, Ranchi

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

\"ਪੰਜਾਬ ਨੂੰ Ignore ਕਰਕੇ ਸਾਡੇ ਲੋਕਾਂ ਨਾਲ ਦੁਸ਼ਮਣੀ ਕੱਢੀ ਗਈ\"

24 Jul 2024 5:39 PM

ਕੈਨੇਡਾ ਤੋਂ ਵਾਪਸ ਆਉਣਗੇ ਪੰਜਾਬੀ! ਬੇਰੁਜ਼ਗਾਰੀ ਨਾਲ ਮਚੀ ਹਾਹਾਕਾਰ, ਭਾਰਤੀਆਂ \'ਤੇ ਕਿੰਨਾਂ ਅਸਰ ਦੇਖੋ ਰਿਪੋਰਟ

24 Jul 2024 5:35 PM

ਬਠਿੰਡਾ ਦੇ ਲੋਕਾਂ ਨੇ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ ’ਤੇ ਜਤਾਈ ਨਿਰਾਸ਼ਾ.. ਕਹਿੰਦੇ “ਸ਼ੋਸ਼ੇਬਾਜ਼ੀ ਹੈ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ”, ਸੋਨਾ-ਚਾਂਦੀ ਦੀ ਥਾਂ..

24 Jul 2024 5:32 PM

Canada, Australia, UK, USA ਦਾ ਲਗਵਾਓ ਵੀਜ਼ਾ, ਨਾਲੇ ਕੰਮ ਦੀ ਵੀ ਫੁੱਲ ਗਰੰਟੀ, ਘੱਟ ਪੈਸਿਆਂ \'ਚ ਸਿਰਫ਼ 30 ਸਕਿੰਟ..

24 Jul 2024 5:29 PM

Splitsvilla X5 ਅਤੇ Roadies fame Digvijay ਅਤੇ Unnati ਤੋਂ ਸੁਣੋ finale ਤੋਂ ਪਹਿਲਾ ਕਿਉਂ Sunny Leone ਹੋਏ

22 Jul 2024 6:02 PM

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 6:01 PM