खबरे |

खबरे |

Punjab News: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस बार सभी उपायुक्तों को "70 से अधिक" वोट प्रतिशत का दिया लक्ष्य
Published : Feb 16, 2024, 4:41 pm IST
Updated : Feb 16, 2024, 4:41 pm IST
SHARE ARTICLE
Punjab CEO exhorts all DCs to surpass 70% voter turnout in Lok Sabha polls News in hindi
Punjab CEO exhorts all DCs to surpass 70% voter turnout in Lok Sabha polls News in hindi

सिबिन सी. ने कहा कि सभी उपायुक्त 70 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने के लिए प्रयास तेज करें.

Punjab News: पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी. ने आज लोकसभा चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर राज्य के सभी उपायुक्त-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक महत्वपूर्ण बैठक की. उन्होंने सभी उपायुक्तों से इस बार "70 पार" वोट प्रतिशत का लक्ष्य हासिल करने का आग्रह किया।

सिबिन सी. ने कहा कि सभी उपायुक्त 70 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने के लिए प्रयास तेज करें. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से जिन क्षेत्रों में वोट प्रतिशत कम हो रहा था, उन क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां वोट प्रतिशत बढ़ाने का काम किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा भेजी गई प्रचार मोबाइल वैन, जागरूकता अभियान और अन्य माध्यमों की मदद ली जानी चाहिए. उन्होंने निर्देश दिया कि वोट प्रतिशत बढ़ाने की गतिविधियां तेज की जाएं। लोगों को अधिक से अधिक मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव के दिनों में प्राप्त होने वाली किसी भी प्रकार की शिकायत का समाधान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी जिले समय-समय पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करें और उन्हें चुनाव आयोग के नियमों और निर्देशों की जानकारी दें, इससे शिकायतें कम होंगी.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने उपायुक्तों से कहा कि वे जिले के महत्वपूर्ण लोगों के वोटों की जांच करें कि वोट जाली हैं या नहीं, ताकि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोई परेशानी न हो. उन्होंने कहा कि चुनाव को सुचारु रूप से संपन्न कराने के लिए पंजाब के सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों (एआरओ) को 12 से 16 फरवरी तक चंडीगढ़ और अमृतसर में प्रशिक्षण दिया गया है.

सिबिन सी. साथ ही सभी उपायुक्त-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारियों से लोकसभा चुनाव-2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने का आग्रह किया। उन्होंने चुनाव से संबंधित सभी पहलुओं की समीक्षा की और डीसी से उनकी प्रतिक्रिया और राय मांगी। अधिकांश उपायुक्तों ने कहा कि चुनाव की तैयारी पूरी है और जिन जिलों में कुछ कमी है, उसे जल्द दूर करने का आश्वासन दिया. बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अभिजीत कपलिश और सीईओ कार्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM