खबरे |

खबरे |

Rahul Gandhi: अमृतसर में गुरजीत औजला के पक्ष में गरजे राहुल गांधी, कहा- हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे
Published : May 25, 2024, 8:12 pm IST
Updated : May 25, 2024, 8:12 pm IST
SHARE ARTICLE
Rahul Gandhi roared in favor of Gurjit Aujla in Amritsar news in hindi
Rahul Gandhi roared in favor of Gurjit Aujla in Amritsar news in hindi

राहुल ने कहा कि मैं किसानों के 3 सवालों का जवाब देता हूं। पहला, जैसे यूपीए सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया।

Rahul Gandhi News In Hindi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी आज अमृतसर पहुंचे। यहां उन्होंने अमृतसर से पार्टी के उम्मीदवार मौजूदा सांसद गुरजीत औजला के पक्ष में प्रचार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय पंजाब दौरा पिछले शुक्रवार को खत्म हुआ। अब राहुल गांधी पंजाब में 3 रैलियां करेंगे। 

रैली के दौरान बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसानों ने पहली बात ये कही कि उन्हें समझ आ गया है कि अडानी-अंबानी का कर्ज माफ होगा, उनका नहीं। दूसरा, हम बाजार जाते हैं और अलग-अलग चीजें खरीदते हैं, जिससे प्रत्येक उत्पाद का सही मूल्य मिलता है। जब हम अपनी फसल बेचते हैं तो हमें सही कीमत नहीं मिलती है। तीसरी बात किसानों ने कही- नरेंद्र मोदी बीमा योजना लाए हैं। इस योजना से 16 कंपनियों को फायदा हो रहा है। वे घाटे में हैं। उन्हें घाटा होता है, कंपनियों को कॉल करते हैं, ई-मेल भेजते हैं, कंपनी जवाब देती है कि वे बीमा का पैसा नहीं चुका सकते।

राहुल ने कहा कि मैं किसानों के 3 सवालों का जवाब देता हूं। पहला, जैसे यूपीए सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया। उसी तरह कांग्रेस देश के किसानों का कर्ज माफ करने जा रही है। दूसरी बात ये कि ये कोई एक बार की बात नहीं होगी, हम सरकार में एक ग्रुप बनाएंगे, जो किसानों की माली हालत का अध्ययन करेगा। जब भी किसानों को कर्ज माफी की जरूरत होगी तो सरकार अध्ययन कराकर कर्ज माफ कर देगी।

राहुल ने कहा कि भारत गठबंधन सरकार किसानों को एमएसपी देने जा रही है। तीसरा काम बीमा योजना का पुनर्गठन करना होगा। इससे 30 दिन के अंदर किसानों के नुकसान का पैसा खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। रैली में राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी अरबपतियों के लिए काम करते हैं। इन दिनों उनके इंटरव्यू चल रहे हैं। मीडिया के 4 बड़े चम्मच रखता है। वे उनसे सवाल पूछते हैं और नरेंद्र मोदी उनका जवाब देते हैं। सवाल हैं कि नरेंद्र मोदी जी, क्या आप आम खाते हैं? अगर हां तो आम को काटकर या चबाकर खाएं।

 

राहुल ने कहा कि अब एक नई चीज शुरू हो गई है। एक चमचा पूछता है कि इतनी ऊर्जा कहाँ से लाते हो? नरेंद्र मोदी का जवाब आता है कि मैं कोई जीवित प्राणी नहीं हूं। भगवान ने मुझे भेजा है। मैं भगवान का काम करता हूं। भारत के महापुरुषों ने ऐसा नहीं कहा, लेकिन नरेंद्र मोदी सोचते हैं कि उन्हें भगवान ने भेजा है।

यह भी पढ़ें:

राहुल ने कहा कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। हम गरीबों के खाते में एक-एक लाख रुपये जमा कर रहे हैं। मनरेगा लाभार्थियों को फिलहाल 250 रुपये मिलते हैं। इंडिया अलायंस मनरेगा के तहत 400 रुपये देने जा रहा है। आशा और आंगनवाड़ी की आय दोगुनी हो जाएगी।

(For more news apart from Rahul Gandhi roared in favor of Gurjit Aujla in Amritsar News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM