खबरे |

खबरे |

Farmers Protest 2024: किसान आंदोलन का असर! पंजाब में प्रभावित हुई डीजल और सिलेंडर की आपूर्ति
Published : Feb 28, 2024, 10:13 am IST
Updated : Feb 28, 2024, 10:13 am IST
SHARE ARTICLE
Major crisis of diesel and cylinder gas going on in Punjab due to  farmers' protest 2024 News In Hindi
Major crisis of diesel and cylinder gas going on in Punjab due to farmers' protest 2024 News In Hindi

इस बीच खबर है कि सड़क जाम के कारण पंजाब में डीजल और एलपीजी गैस की आपूर्ति प्रभावित हो रही है.

Farmers Protest 2024, Diesel and cylinder supply affected in Punjab News In Hindi: किसान पिछले 15 दिनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत अपनी तमाम मांगों को लेकर केंन्द्र सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. वहीं किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए प्रशासन ने तमाम बंदोबस्त किए हैं. पंजाब-हरियाणा की सीमाओं पर बैरिकेडिंग की गई है. फिर भी किसान बॉर्डर पर डटे हुए हैं. किसानों का यह आंदोलन अब आम लोगों के लिए परेशानी पैदा करने लगा है. दरहसल, चल रहे किसान आंदोलन के कारण पंजाब में डीजल और सिलेंडर गैस का बड़ा संकट चल रहा है. 

इस बीच खबर है कि सड़क जाम के कारण पंजाब में डीजल और एलपीजी गैस की आपूर्ति प्रभावित हो रही है. समाचार एजेंसी एएनआई ने मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक सड़क जाम और सुरक्षा कारणों से पंजाब में डीजल और एलपीजी गैस की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है. इससे पंजाब में डीजल और एलपीजी का संकट पैदा हो सकता है.

गौरतलब है कि किसानों ने 13 फरवरी को 'दिल्ली चलो' का आह्वान किया था. इसके बाद पंजाब, हरियाणा, यूपी समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से आए किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. ये किसान दिल्ली की ओर कूच करने की तैयारी में हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस ने किसानों को राजधानी में घुसने से रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है. किसान अभी भी बॉर्डर पर डटे हुए हैं.

किसानों की केंद्र सरकार से कई मांगें..

बता दें कि किसान अपनी कई मांगो को लेकर दिल्ली कूच पर है। जिसमें किसानों की कई प्रमुख मांगे है, जिसमें सभी फसलों की खरीद पर एमएसपी गारंटी अधिनियम बनाया जाए, किसानों और मजदूरों के लिए पूर्ण ऋण माफी, लखीमपुर खीरी हत्या मामले में न्याय के साथ समझौते के अनुसार घायलों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग, दिल्ली मोर्चा सहित देशभर में सभी आंदोलनों के दौरान दर्ज मामले रद्द किए जाने की मांग के साथ किसान कई अन्य मांगो को लेकर 13 फरवरी को दिल्ली कूच कर रहे हैं।
(For more news apart from Major crisis of diesel and cylinder gas going on in Punjab due to  farmers' protest 2024 News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM