खबरे |

खबरे |

Chardham Yatar News: उत्तराखंड के चारधाम में रील-वीडियो पर रोक, 31 मई तक नहीं होंगे वीआईपी दर्शन
Published : May 17, 2024, 4:02 pm IST
Updated : May 17, 2024, 4:02 pm IST
SHARE ARTICLE
Ban on reel-video in Chardham of Uttarakhand news in hindi
Ban on reel-video in Chardham of Uttarakhand news in hindi

ऋषिकेश और हरिद्वार में भी भारी भीड़ देखने को मिली। जिसके चलते लोग बिना पंजीकरण के सीधे दर्शन के लिए शिविरों में पहुंच रहे थे।

Chardham Yatar News In Hindi: चारधाम यात्रा के लिए केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में तीर्थयात्रियों की भीड़ प्रशासन के लिए चुनौती बनी हुई है। भारी भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने 3 बड़े आदेश दिए हैं। उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा है कि चरण धाम मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में रील या वीडियो बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा वीआईपी दौरों पर भी रोक 31 मई तक बढ़ा दी गई है। पहले यह रोक 25 मई तक लगाई गई थी।

इसके अलावा सरकार ने यात्रा के ऑफलाइन पंजीकरण के लिए ऋषिकेश और हरिद्वार में बनाए गए काउंटरों को भी तीन दिनों के लिए बंद कर दिया है। इसका मतलब यह है कि अब श्रद्धालु सिर्फ ऑनलाइन ही रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। दरअसल, ऋषिकेश और हरिद्वार में भी भारी भीड़ देखने को मिली। जिसके चलते लोग बिना पंजीकरण के सीधे दर्शन के लिए शिविरों में पहुंच रहे थे। इससे वहां भीड़ को नियंत्रित करना मुश्किल हो गया।

गुरुवार को उत्तरकाशी से गंगोत्री तक 99 किमी और बड़कोट से यमुनोत्री तक 46 किमी मार्ग पर करीब तीन हजार वाहन 12 से 15 घंटे तक जाम में फंसे रहे। सबसे बड़ी समस्या यमुनोत्री हाईवे पर पालीगाड़ के पास बनी हुई है। यहां 12-12 घंटे तक वाहनों को रोका जाता है। सड़कें संकरी हैं और मोटर वाहन भारी मात्रा में भरे हुए हैं, जिसके कारण बुधवार को पूरी रात यातायात जारी रहा। यात्रियों ने गाड़ी में ही रात गुजारी।  

इससे पहले चारधाम में वीडियो शूट पर आपत्ति के चलते राज्य सरकार की ओर से 5 घंटे में दो बार पेड़ बदला गया था। पहले मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि मंदिरों के 200 मीटर के दायरे में वीडियो या रील नहीं बनाई जाएगी। फिर मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक की। 

 (For more news apart from Ban on reel-video in Chardham of Uttarakhand news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi) 

Location: India, Uttarakhand, Haridwar

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM