खबरे |

खबरे |

Karnataka News: सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही, गर्भवती महिला के शरीर में छोड़ा 3 फीट लंबा कपड़ा
Published : May 17, 2024, 2:04 pm IST
Updated : May 17, 2024, 2:04 pm IST
SHARE ARTICLE
 Karnataka govt hospital staff nurse left 3 feet long cloth in pregnant woman's body News in hindi
Karnataka govt hospital staff nurse left 3 feet long cloth in pregnant woman's body News in hindi

असहनीय दर्द होने पर जब वह इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल में गई तो अल्ट्रासाउंड से पता चला कि उसके शरीर में कपड़ा है।

Karnataka News: देश के सरकारी अस्पतालों में जहां अव्यवस्था का आलम है, वहीं डॉक्टरों और स्टाफ नर्सों की लापरवाही भी सामने आती रहती है। कर्नाटक के कोलार में लापरवाही का ताजा मामला सामने आया है. डिलीवरी के बाद स्टाफ नर्स ने महिला के शरीर में 3 फीट लंबा कपड़ा छोड़ दिया।

असहनीय दर्द होने पर जब वह इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल में गई तो अल्ट्रासाउंड से पता चला कि उसके शरीर में कपड़ा है। महिला के प्राइवेट पार्ट में भी कपड़ा चिपका हुआ था, जिससे उसे असहनीय दर्द हो रहा था। महिला के पति ने हंगामा करते हुए सरकारी अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया। सिविल सर्जन डॉ. एसएन विजय कुमार को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

Rajasthan News: 3 साल की बच्ची को कार में छोड़ शादी देखने गए माता-पिता, दम घुटने से बच्ची की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 20 साल की चंद्रिका रामसागरा गांव की रहने वाली हैं. 5 मई को चंद्रिका की डिलीवरी सरकारी एसएनआर अस्पताल में हुई लेकिन 4 दिन बाद ही उसके पेट में असहनीय दर्द होने लगा. हालत बिगड़ती देख राजेश अपनी पत्नी चंद्रिका को निजी अस्पताल ले गया। डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड कराया तो प्राइवेट पार्ट में कपड़ा चिपका हुआ मिला।

राजेश ने डॉक्टर को बताया कि चंद्रिका की डिलीवरी सरकारी एसएनआर अस्पताल में हुई थी. इसकी जानकारी होने पर निजी अस्पताल के डॉक्टर ने ऑपरेशन कर कपड़ा हटा दिया, लेकिन राजेश सरकारी अस्पताल पहुंच गया और वहां मौजूद स्टाफ पर आरोप लगा दिया. जांच में पाया गया कि स्टाफ नर्स ने लापरवाही बरती है। उसने चंद्रिका के शरीर में कपड़ा छोड़ दिया था. यह जानने के बाद राजेश नाराज हो गए और जिला सर्जन को लिखित शिकायत दी.

राजेश ने बताया कि सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने चीरा लगाने के बाद ब्लीडिंग को रोकने के लिए चंद्रिका के प्राइवेट पार्ट में दवाई लगाई थी, लेकिन जिस कपड़े से क्लीनिंग की और दवाई लगाई, उसे वहीं छोड़ दिया। 

Lok Sabha Election 2024: पंजाब आएंगे पीएम मोदी और योगी! इन तीन जगहों पर करेंगे चुनाव प्रचार, तैयारियों में जुटी बीजेपी

राजेश ने बताया कि सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने चंद्रिका के प्राइवेट पार्ट में टांके लगाने के बाद खून रोकने के लिए प्राइवेट पार्ट में दवा लगाई थी, लेकिन  जिस कपड़े से क्लीनिंग की और दवाई लगाई, उसे वहीं छोड़ दिया। डॉक्टरों ने टांके हटाते समय इसे हटाने की सलाह दी थी लेकिन स्टाफ नर्स ने इस पर ध्यान नहीं दिया। उसने कपड़ा नहीं हटाया, जिसका खामियाजा चंद्रिका को भुगतना पड़ा. चंद्रिका 7 मई तक अस्पताल में थीं और उन्हें 17 मई को जांच के लिए बुलाया गया था।

(For more news apart from  Karnataka govt hospital staff nurse left 3 feet long cloth in pregnant woman's body News in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)


 

Location: India, Karnataka, Bengaluru

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM