खबरे |

खबरे |

Mumbai News: ऑफिस में देर से आने पर बॉस लेता था 200 रुपए, फिर स्कीम पड़ी खुद पर ही भारी
Published : Jun 22, 2024, 10:07 am IST
Updated : Jun 22, 2024, 10:07 am IST
SHARE ARTICLE
The boss used to charge Rs 200 for coming late to the office, then the scheme proved costly for himself.
The boss used to charge Rs 200 for coming late to the office, then the scheme proved costly for himself.

इसके बारे में खूद कंपनी के मालिक ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया.

Mumbai News:  आज के समय में प्राइवेट हो या सरकारी कंपनी सभी अपने कर्मचारियों में अनुसाशन देखना चाहते है. जिसमें समय पर ऑफिस आना सबसे  ऊपर है. कई प्राइवेट कंपनियां इसके लिए फाइन तक लगा देते हैं. ऐसा ही मुंबई के स्टार्टअप कंपनी के मालिक ने भी किया. उन्होंने ऑफिस लेट आने वालों पर 200 रूपये का फाइन देने का सख्त नियम बनाया. पर ये नियम उनपर ही भारी पर गया. इसके बारे में खूद कंपनी के मालिक ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया. तो चलिए आपको बताते है कि ये कैसे हुआ.

दरहसल , कंपनी के मालिक ने अपने एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट पर  बाताकि उन्होंने अपने ऑफिस में लेट आनेवालो के लिए सख्त नियम के तहत 200 रूपये फाइन देने का नियम बनाया. यह नियम कर्मचारी के साथ-साथ बॉस पर भी लागू किया गया .  यहां मजे कि  बात यह है कि कंपनी के मालिक ने नियम लागू होने के बाद से खूद 5 बार फाइन दे चुके हैं.  कंपनी के मालिक ने सोशल मीडिया अपना अनुभव साझा क‍िया।

उन्होंने कहा कि पहले कर्मचारी 10 या 11 बजे के आसपास कार्यालय आते थे. अब समय पर आने के लिए उन्होंने देर से आने वालों पर 200 रुपये का जुर्माना लगाने की घोषणा की. लेकिन वो खुद 5 बार देर से आए . उन्होंने एक्स की पोस्ट में लिखा कि मैं इसे पांचवीं बार खुद भर रहा हूं। वह स्वयं नियम तोड़ने वाला बन गए है। उन्होंने हाल ही में भरे 200 रुपये के जुर्माने का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया.

 उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को जुर्माना लगाना निरर्थक लग सकता है। यह पैसा टीम पार्टी और आउटिंग जैसे कार्यक्रमों पर खर्च किया जाएगा। संस्थापक ने बाद में ट्वीट किया कि उनकी पोस्ट वायरल हो गई और लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी। कुछ लोगों ने उनके नेतृत्व की सराहना की तो कुछ ने कार्यालय के खराब माहौल की चर्चा की.

एक यूजर ने दिक्कतों को गिनाते हुए कहा क‍ि खुद को समझना चाहिए जब आप पांचवी बार जुर्माना भरते हो.... मुंबई में रहते हो ट्रेन से यात्रा करते हो भीड़, बारिश, ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

 (For More News Apart from The boss used to charge Rs 200 for coming late to the office, then the scheme proved costly for himself, Stay Tuned To Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 6:01 PM

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 5:59 PM

Today Punjab News: 15 ਤੋਂ 20 ਮੁੰਡੇ ਵੜ੍ਹ ਗਏ ਖੇਤ ਚ ਕਬਜ਼ਾ ਕਰਨ!, ਵਾਹ ਦਿੱਤੀ ਫ਼ਸਲ, ਭੰਨ ਤੀ ਮੋਟਰ, ਨਾਲੇ ਬਣਾਈ

22 Jul 2024 4:09 PM

ਵਾਹ! 20 ਸਾਲ ਦੇ ਪੰਜਾਬੀ ਨੌਜਵਾਨ ਨੇ ਬਣਾ ਦਿੱਤਾ ਅਸਲੀ ‘ਬੰਬੂਕਾਟ’.. Harley Davidson ਨੂੰ ਪਾਉਂਦਾ ਮਾਤ |

22 Jul 2024 4:06 PM

CGC \'ਚ ਦਾਖ਼ਲਾ ਲੈਣ ਵਾਲੇ ਨਵੇਂ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਲਈ ਸ਼ੁਰੂ ਕੀਤਾ NEXTGEN Nexus 2024-25 ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ

19 Jul 2024 5:50 PM

Canada ਜਾਣ ਵਾਲਿਆਂ ਨੂੰ ਇੱਕ ਹੋਰ ਵੱਡਾ ਝਟਕਾ, ਦਾਖਲਿਆਂ ਨੂੰ ਲੈ ਕੇ ਕੱਢਿਆ ਇੱਕ ਹੋਰ ਨਿਯਮ | Rozana Spokesman

19 Jul 2024 5:40 PM