खबरे |

खबरे |

Pakistan News: भारतीय नेता हमें अपनी राजनीति में घसीटना बंद करें: पाकिस्तान
Published : May 16, 2024, 10:34 am IST
Updated : May 16, 2024, 10:34 am IST
SHARE ARTICLE
Indian leaders should stop dragging us into their politics Pakistan said
Indian leaders should stop dragging us into their politics Pakistan said

उनका कहना है कि इस तरह की बयानबाजी से दोनों देशो की शांति भंग होती है और रिश्ते खराब होते हैं.

Pakistan News: पाकिस्तान ने मंगलवार को  भारत में हो रहे चुनाव पर कहा कि भारतीय राजनेता हमें चुनाव में घसीटना बंद करें। वहां के, विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत में कुछ पार्टियां बार-बार पाकिस्तान का नाम लेकर वोट का फायदा उठा रही हैं. इसके लिए मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय संगठनों से भारत में हो रही बयानबाजी पर ध्यान देने को कहा है.

उनका कहना है कि इस तरह की बयानबाजी से दोनों देशो की शांति भंग होती है और रिश्ते खराब होते हैं. पाकिस्तान का यह बयान ऐसे समय में आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 मई को बिहार के मुजफ्फरपुर में कहा था कि ये लोग (विपक्षी दल) इतने डरे हुए हैं कि इनको रात को सपने में पाकिस्तान का परमाणु बम दिखता है. क्या ऐसे लोगों को देश दे सकते हैं? क्या इंडी गठबंधन वाले बोल रहे हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं। अरे नहीं पहनी है तो पहना देंगे।

Unemployment Rate: साल की पहली तिमाही में शहरी इलाकों में बेरोजगारी दर घटकर 6.7% पर पहुंची

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भारत में चुनावी रैली के दौरान दिए गए पाकिस्तान विरोधी भाषण को चरमपंथी मानसिकता करार दिया है. मंत्रालय ने कहा कि इस तरह के बयानों से पाकिस्तान के प्रति भारत की सोच का पता चलता है. पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, मंत्रालय ने कहा कि भारतीय राज नेताओं  ने जो बयान  दिए  हैं वो अहंकार और अंध राष्ट्रवादी हैं। यह वहां के नेताओं की खराब मानसिकता को उजागर करता है. 

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने भारत को इस तरह की सलाह दी है. इससे पहले जनवरी में पाकिस्तान के विदेश सचिव साइरस काजी ने कहा था कि भारत ने उसके 2 नागरिकों की हत्या कर दी है. इसके अलावा भारत उन पाकिस्तानियों को निशाना बना रहा है जो अपने देश में वांटेड हैं.  

Punjab Weather Update: पंजाब में भीषण गर्मी की मार, अगले चार दिनों तक लू चलने की संभावना

काजी ने आगे कहा था कि हम इस मुद्दे को अमेरिका और कनाडा के सामने भी उठाएंगे. दरअसल, पिछले कुछ महीनों में कनाडा ने दावा किया था कि गार्मखियाली निज्जर की हत्या के पीछे भारतीय एजेंट थे और अमेरिका ने दावा किया था कि पन्नू की हत्या की कोशिश के पीछे भारतीय एजेंट थे। फिलहाल दोनों मामलों की जांच चल रही है.   

(For more news apart fromIndian leaders should stop dragging us into their politics Pakistan said , stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)
 

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM