खबरे |

खबरे |

Instagram Trail Reels: रील पोस्ट करने से पहले ही जानें आपकी रील वायरल होगी या नहीं?
Published : Jun 11, 2024, 10:59 am IST
Updated : Jun 11, 2024, 10:59 am IST
SHARE ARTICLE
instagram new feature trail reels  and posts know in hindi
instagram new feature trail reels and posts know in hindi

इस फीचर में आपको कई फायदे मिलेंगे, जिसकी मदद से आपको रील्स को बेहतर बनाने का मौका मिलेगा।

Instagram Trail Reels: आजकल लगभग सभी लोग इंस्टाग्राम चलाते हैं . कई सिर्फ वीडियो देखते हैं तो कई वीडियो बनाते हैं और उनके यूनिक कंटेंट उसे रातों-रात स्टार भी बना देते हैं. वहीं कई ऐसे हैं जो मेहनत कर वीडियो बनाते पर वो चलता ही नहीं. घंटों की मेहनत के बाद एक रील बनती है और फिर जब उसे ज्यादा व्यूज नहीं मिलते तो दुख होता है। ऐसे में सारी मेहनत बेकार हो जाती है. लेकिन अब आपको ये टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. अब आपको पहले ही पता चल जाएगा कि पब्लिक होने के बाद आपकी रील कितनी वायरल होगी और उसे कितने व्यूज मिलेंगे। लेकिन ये होगा कैसे?  चलिए आपको बताते हैं.

इंस्टाग्राम ट्रेल रील्स

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है। फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर का नाम ट्रायल रील्स फीचर है। इस फीचर में आपको कई फायदे मिलेंगे, जिसकी मदद से आपको रील्स को बेहतर बनाने का मौका मिलेगा। यह आपको अपनी रील को सार्वजनिक करने से पहले एक परीक्षण पोस्ट करने की अनुमति देगा। इसके बाद रील कितनी चलेगी और ट्रायल पोस्ट पर कितने व्यूज आएंगे इसका अंदाजा 24 घंटे में सभी को लग जाएगा.

सबसे अच्छी बात यह है कि टेस्ट रील आपके फॉलोअर्स को नहीं दिखाई जाएगी। लेकिन इसमें रील प्रकाशित होने और सार्वजनिक होने से पहले पूरा इनसाइट व्यू दिखाया जाएगा. यदि InfluencerSupkey वीडियो परीक्षण मोड में अच्छा काम करता है, तो आप इसे सीधे पोस्ट कर पाएंगे।

टेस्ट मोड में वीडियो 24 घंटे के बाद स्वचालित रूप से हटा दिए जाएंगे। लेकिन अगर रील ने अच्छा प्रदर्शन किया है तो आप इसे 24 घंटे पूरे होने से पहले पोस्ट कर पाएंगे।

 इससे क्रिएटर्स और इन्फ्लुएंसर्स को फायदा होगा, उन्हें पहले ही पता चल जाएगा कि उनका वीडियो कैसा परफॉर्म करेगा. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है, अगर यह फीचर ठीक से काम करता है तो इसे सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा।

(For more news apart from instagram new feature trail reels  and posts know in hindi , stay tuned to Rozana Spokesman hindi)
 

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

हम डांसर है कॉल गर्ल नहीं हमारी भी इज्जत है

02 Apr 2024 5:04 PM

#Vicky की मां का #Attitude लोगों को नहीं आया पसंद! बोले- हमारी अंकिता तुम्हारे बेटे से कम नहीं

17 Jan 2024 11:07 AM

चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने का एक और कमाल, अब इस मिशन में हासिल की सफलता

11 Aug 2023 7:01 PM

अरे नीचे बैठो...प्रधानमंत्री पर उंगली उठाई तो औकात दिखा दूंगा', उद्धव गुट पर भड़के केंद्रीय मंत्री

11 Aug 2023 6:59 PM

शिमला में नहीं थम रहा बारिश का कहर, देखिए कैसे आंखों के सामने ढह गया आशियाना

11 Aug 2023 6:57 PM