खबरे |

खबरे |

फरवरी में गांधी मैदान में उमड़ेगा अतिपिछड़ों का महाकुंभ: राजीव रंजन
Published : Aug 25, 2023, 6:49 pm IST
Updated : Aug 25, 2023, 6:49 pm IST
SHARE ARTICLE
photo
photo

कार्यक्रम की अध्यक्षता शंकर नेता व संचालन विजय जी ने किया.

पटना: आज विद्यापति भवन में धानुक समाज व अतिपिछड़ा समाज के नेताओं व कार्यकर्ताओं की एक बड़ी बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में पूरे प्रदेश से हजारों लोग शामिल हुए. बैठक का उद्घाटन पूर्व मंत्री दामोदर राउत ने किया वहीं जदयू के राष्ट्रीय महसचिव व प्रवक्ता राजीव रंजन इसमें बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. बैठक में जदयू विधायक भारत भूषण मंडल भी सहभागी रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता शंकर नेता व संचालन विजय जी ने किया.

बैठक को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय महसचिव राजीव रंजन ने भाजपा पर जम कर निशाना साधा. भाजपा के अतिपिछड़ा विरोधी कार्यों को गिनाते हुए उन्होंने लोगों फरवरी के प्रथम सप्ताह में गाँधी मैदान में आयोजित सभा में शामिल होने का आमन्त्रण दिया, जिसके प्रत्युतर में सभा में उपस्थित हजारों लोगों ने हाथ उठा कर उनका समर्थन किया. लोगों ने जदयू नेता को लाखों लाख की संख्या में इस सभा में शामिल होने का वचन दिया.

इस मौके पर लोगों ने जदयू नेता से पटना के पहाड़ी चौक का नामकरण अमर शहीद रामफल मंडल जी के नाम पर करने तथा उनकी प्रतिमा वहां स्थापित करने के लिए बिहार सरकार से आग्रह करने का अनुरोध भी किया. उनकी मांग को जायज मानते हुए जदयू प्रवक्ता ने इसे बिहार सरकार के समक्ष पेश करने का आश्वासन दिया.   

इस मौके पर जदयू नेता ने कहा कि भाजपा की उन्मादी राजनीति और अतिपिछड़ा विरोध के इतिहास को देखते हुए हमारे समाज के लोगों को उनपर कभी भरोसा नहीं करना चाहिए. भाजपा ने हर कदम पर हमारे समाज को छला है. आगामी फरवरी में गाँधी मैदान में होने वाला हमारे समाज का सम्मेलन भाजपा के अंत की शुरुआत होगी. 

इस मौके पर पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने नीतीश कुमार को अतिपिछड़ा समाज का सबसे बड़ा हितैषी बताते हुए कहा कि नीतीश जी के इतने वर्षों के कार्यकाल में सरकार ने समाज के हर तबके को केन्द्रित करके काम किये हैं. यह इसी का प्रतिफल है कि आज बिहार की 10.98 की विकास दर, देश के विकास दर से भी अधिक है. राज्य के विकास में हुई यह बढ़ोतरी से आम बिहारवासियों के जीवनस्तर में भी सुधार हुआ है. उनकी आमदनी भी लगातार बढ़ रही है. आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में प्रति व्यक्ति सालाना आय 6400 बढ़कर 54,383 रुपए हो गई है. इसका सबसे अधिक लाभ अतिपिछड़ा समाज को ही मिला है. इसके अतिरिक्त सड़क, बिजली पानी की व्यवस्था में हुई सुधार ग्रामीण इलाकों में आई समृद्धि का लाभ भी इसी वर्ग को मिला है. 

इस मौके पर जदयू विधायक भारत भूषण मंडल ने कहा कि मोदी सरकार ने आम जनता को अच्छे दिनों का वादा किया था, लेकिन गिरती अर्थव्यवस्था के कारण लोगों के बुरे दिन आ गये. इन वर्षों में न केवल लोगों का रोजगार छीन गया बल्कि आमदनी में भी गिरावट देखी गयी.  वहीं मध्यम वर्ग को सरकार के हर बजट में नाउम्मीदी हाथ लगी है. बजट में जहां पूंजीपतियों को रियायत मिलती गयी वहीं मध्यम वर्ग सिर्फ टैक्स देने और मंहगाई का बोझ ढ़ोने के लिए रह गया.

उन्होंने कहा जुमलेबाजी की इस सरकार ने लोगों से पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने का भी वादा किया था, लेकिन आज भी इनके मूल्य 100 रु से ऊपर है. हालात ऐसे हैं कि कच्चे तेलों के 15 महीने के न्यूनतम स्तर पर आने पर भी इन्होने उसका लाभ जनता को नहीं दिया. रसोई गैस की भी लगातार मूल्यवृद्धि की गयी, जिससे इनकी बहुप्रचारित उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों ने भी सिलिंडर छोड़ दिया.

Location: India, Bihar, Patna

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

\"ਪੰਜਾਬ ਨੂੰ Ignore ਕਰਕੇ ਸਾਡੇ ਲੋਕਾਂ ਨਾਲ ਦੁਸ਼ਮਣੀ ਕੱਢੀ ਗਈ\"

24 Jul 2024 5:39 PM

ਕੈਨੇਡਾ ਤੋਂ ਵਾਪਸ ਆਉਣਗੇ ਪੰਜਾਬੀ! ਬੇਰੁਜ਼ਗਾਰੀ ਨਾਲ ਮਚੀ ਹਾਹਾਕਾਰ, ਭਾਰਤੀਆਂ \'ਤੇ ਕਿੰਨਾਂ ਅਸਰ ਦੇਖੋ ਰਿਪੋਰਟ

24 Jul 2024 5:35 PM

ਬਠਿੰਡਾ ਦੇ ਲੋਕਾਂ ਨੇ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ ’ਤੇ ਜਤਾਈ ਨਿਰਾਸ਼ਾ.. ਕਹਿੰਦੇ “ਸ਼ੋਸ਼ੇਬਾਜ਼ੀ ਹੈ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ”, ਸੋਨਾ-ਚਾਂਦੀ ਦੀ ਥਾਂ..

24 Jul 2024 5:32 PM

Canada, Australia, UK, USA ਦਾ ਲਗਵਾਓ ਵੀਜ਼ਾ, ਨਾਲੇ ਕੰਮ ਦੀ ਵੀ ਫੁੱਲ ਗਰੰਟੀ, ਘੱਟ ਪੈਸਿਆਂ \'ਚ ਸਿਰਫ਼ 30 ਸਕਿੰਟ..

24 Jul 2024 5:29 PM

Splitsvilla X5 ਅਤੇ Roadies fame Digvijay ਅਤੇ Unnati ਤੋਂ ਸੁਣੋ finale ਤੋਂ ਪਹਿਲਾ ਕਿਉਂ Sunny Leone ਹੋਏ

22 Jul 2024 6:02 PM

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 6:01 PM