खबरे |

खबरे |

नीतीश देश और बिहार की राजनीति में अप्रासंगिक हो गए है : संजय जायसवाल
Published : Jan 19, 2023, 5:27 pm IST
Updated : Jan 19, 2023, 5:27 pm IST
SHARE ARTICLE
Nitish has become irrelevant in the politics of the country and Bihar: Sanjay Jaiswal
Nitish has become irrelevant in the politics of the country and Bihar: Sanjay Jaiswal

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की रैली में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए, लेकिन नीतीश कुमार को नहीं बुलाया गया।

पटना , (संवाददाता) : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने के बाद लौटे भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष  संजय जायसवाल ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री पर जोरदार सियासी हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार देश और राज्य की राजनीति में अप्रासंगिक हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की रैली में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए, लेकिन नीतीश कुमार को नहीं बुलाया गया। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एक प्रश्न के उत्तर में डॉ जायसवाल ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा बिहार में अकेले 36 से ज्यादा सीट पर जीत हासिल करेगी। भाजपा अध्यक्ष ने आगे दिल्ली में पार्टी की हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के कार्यकाल बढ़ाए जाने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा बिहार भाजपा के लिए यह खुशी की बात है कि इनके जीवन का बहुत समय बिहार में गुजरा है और बिहार को वे अपना गृह राज्य मानते है। उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की बैठक के बाद 28 और 29 जनवरी को दरभंगा में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी उसके बाद जिला कार्यसमिति की बैठक होगी। उन्होंने कहा कि पांच फरवरी तक जिला और 12 फरवरी तक मंडल कार्यसमिति की बैठक हो जाएगी। 

जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयास और सरकार की नीति के कारण भारत की अर्थव्यवस्था आज दुनिया भर में 5 वीं अर्थव्यवस्था बन गई है जबकि 2014 में देश की अर्थव्यस्था का स्थान दसवें नंबर पर था। उन्होंने कहा कि यही नहीं आज दुनिया की अर्थव्यवस्था में भारत की हिस्सेदारी बढ़कर 3.6 प्रतिशत हो गई है जबकि 2014 में हिस्सेदारी मात्र 2.5 प्रतिशत थी।

भाजपा के नेता और बेतिया से सांसद डॉ जायसवाल ने बक्सर में मुख्यमंत्री के काफिले को एक रेलवे क्रॉसिंग से गुजरने के लिए तीन रोके जाने को गलत बताते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद जहां वीआईपी कल्चर को समाप्त किया वहीं मुख्यमंत्री के लिए ट्रेन रोकी गई। उन्होंने इसके लिए दोषी अधिकारियों पर कारवाई करने की भी मांग की। संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश सिंह, विधायक विजय खेमका, प्रेस पैनलिस्ट विनोद शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट एवं राजेश कुमार झा उपस्थित रहे।

Location: India, Bihar, Patna

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

\"ਪੰਜਾਬ ਨੂੰ Ignore ਕਰਕੇ ਸਾਡੇ ਲੋਕਾਂ ਨਾਲ ਦੁਸ਼ਮਣੀ ਕੱਢੀ ਗਈ\"

24 Jul 2024 5:39 PM

ਕੈਨੇਡਾ ਤੋਂ ਵਾਪਸ ਆਉਣਗੇ ਪੰਜਾਬੀ! ਬੇਰੁਜ਼ਗਾਰੀ ਨਾਲ ਮਚੀ ਹਾਹਾਕਾਰ, ਭਾਰਤੀਆਂ \'ਤੇ ਕਿੰਨਾਂ ਅਸਰ ਦੇਖੋ ਰਿਪੋਰਟ

24 Jul 2024 5:35 PM

ਬਠਿੰਡਾ ਦੇ ਲੋਕਾਂ ਨੇ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ ’ਤੇ ਜਤਾਈ ਨਿਰਾਸ਼ਾ.. ਕਹਿੰਦੇ “ਸ਼ੋਸ਼ੇਬਾਜ਼ੀ ਹੈ ਕੇਂਦਰੀ ਬਜਟ”, ਸੋਨਾ-ਚਾਂਦੀ ਦੀ ਥਾਂ..

24 Jul 2024 5:32 PM

Canada, Australia, UK, USA ਦਾ ਲਗਵਾਓ ਵੀਜ਼ਾ, ਨਾਲੇ ਕੰਮ ਦੀ ਵੀ ਫੁੱਲ ਗਰੰਟੀ, ਘੱਟ ਪੈਸਿਆਂ \'ਚ ਸਿਰਫ਼ 30 ਸਕਿੰਟ..

24 Jul 2024 5:29 PM

Splitsvilla X5 ਅਤੇ Roadies fame Digvijay ਅਤੇ Unnati ਤੋਂ ਸੁਣੋ finale ਤੋਂ ਪਹਿਲਾ ਕਿਉਂ Sunny Leone ਹੋਏ

22 Jul 2024 6:02 PM

ਪੰਜਾਬੀ ਸੂਟ \'ਚ Tripti Dimri ਨੇ ਬਿਖਰਿਆ ਆਪਣਾ ਜਲਵਾ, ਬੁਲਾਈ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਸਤਿ ਸ਼੍ਰੀ ਅਕਾਲ

22 Jul 2024 6:01 PM